आर्मी चीफ रावत बोले, पाक, चीन और अलगाववादियों से एक साथ निपट सकती है सेना

0
136
army chief gen bipin rawat
army chief gen bipin rawat

नई दिल्ली : आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का कहना है कि भारत की सेना ढाई मोर्चे पर यूद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। ढाई मोर्चो यानि चीन, पाकिस्तान और अलगाववादियों से निपटने के लिए सेना पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में जल्द ही हालात सुधर जाएंगे। वहां धीरे-धीरे हालात में सुधार हो रहा है। रावत ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कश्मीर घाटी में युवाओं को भरमाने का प्रयास कर रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग किया जा रहा है।

Also Read : सिर्फ 500 रुपए में बनवाइए अपना इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस

बता दें कि आर्मी चीफ रावत का बयान ऐसे समय आया है जब नियंत्रण रेखा पर भारत-पाक के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। कश्मीर घाटी में आतंरिक स्थिति सही नहीं है। अलगाववादियों की शह पर कश्मीरी युवा सेना पर पत्थरबाजी करने से बाज नहीं आ रहे।

Also Read : प्याज खाना इसलिए है फायदेमंद गर्मी के मौसम में, आज से खाना चालू करें आप

आर्मी चीफ रावत ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो अपलोड किए जा रहे हैं, जिनसे छेड़छाड़ की गई। ऐसे वीडियों के जरिए कश्मीरी युवाओं को भारत और भारतीय सेना के खिलाफ भड़काया जा रहा है। यही कारण है कि वहां के युवाओं ने किताबों की बजाय अपने हाथों में सेना को मारने के लिए पत्थर थाम लिए है। इस काम में वहां के अलगाववादी संगठनों की भूमिका भी संदिग्ध है।

Also Read : सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाने के 5 तरीके, आज ही आजमाएं

एक सवाल के जबाव में आर्मी चीफ ने बताया कि सेना के आधुनिकीकरण की तैयारी चल रही है। हम आधुनिकीकरण का मुद्दा समय-समय पर सरकार के सामने उठाते रहे है। उन्होंने बताया कि सेना के शस्त्रगार को अपग्रेड किया जा रहा है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here