इस देश में ब्लू जींस पर है बैन, पहने मिलने पर जेल की सजा

0
296

दुनियाभर में आपको कुछ-ना-कुछ अजीबो-गरीब मिल ही जाता हैं। विश्व में एक देश ऐसा भी जहां ब्लू जींस पूरी तरह बैन है, यहां किसी के ब्लू जींस पहने मिलने पर उसे जेल जाना पड़ सकता है। नार्थ कोरिया में ब्लू जींस पहनने और बेचने पर पाबंदी है। यहां के तानाशाह शासक किम जोंग का मानना हैं कि ब्लू जींस अमेरिकी कल्चर को प्रदर्शित करती हैं। इस देश में आपको हर कलर की स्टाइलिश और डिजाइनर जींस मिल जाएगी, लेकिन ब्लू जींस नहीं मिलेगी।

Also Read : यहां एक-दूसरे पर अंगारे फेंककर खेलते हैं होली

बात चली है तो हम आपको बता दें नॉर्थ कोरिया में इंटरनेट सेवा नहीं हैं यहां केवल वीआईपी लोगों को ही इंटरनेट चलाने की इजाजत हैं। देश से बाहर से आने वाले लोगों को भी देश के सख्त कानूनों का पालन करना पड़ता है। यहां घूमने आने वाले टूरिस्ट को अपना मोबाइल एयरपोर्ट पर ही जमा करना पड़ता हैं, जो उसे वापसी के वक्त लौटा दिया जाता हैं।

Also Read : भानगढ़ : जहां हर रात सजता है भूतों का बाजार

नॉर्थ कोरियों में सरकारी और मिलिट्री अधिकारियों के अलावा किसी को भी गाड़ियां खरीदने की इजाजत नहीं है। यहां के लोगों को सप्ताह में सातों दिन काम करना पड़ता है। छह दिन रोज की तरह काम करना होता और एक दिन वॉलटिअर वर्क करना पड़ता है। इस देश के हर घर में सरकारी रेडियो लगवाना अनिवार्य हैं, जिसे 24 घंटे चालू रखना पड़ता है।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here