Champions Trophy 2017 : फाइनल में भारत की शर्मनाक हार, ट्रॉफी पर पाक का कब्जा

0
187
Champions-Trophy
चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत की हार (फोटो- IANS)

नई दिल्ली : अन्तरराष्टृ्रीय क्रिकेट में मजबूत टीम के तौर पर जाने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी रविवार को जब Champions Trophy 2017 के फाइनल मैच में पाकिस्तान के सामने मैदान में उतरे, तब न तो कोई बॉलर ही कोई कमाल दिखा पाए और न ही उनके बल्लेबाजों पिच पर टिक सके। जहां एक तरफ पाक बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजां की बॉल को जमकर पीटा, वहीं दूसरी तरफ पाक के एक बड़े स्कोर 338 का पीछा करते हुए पूरी टीम इंडिया 156 रन पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के सामने शिखर धवन से लेकर रोहित शर्मा, विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

Also Read : जानिए इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके, घर बैठे कमाएं हर महीने लाखों रूपए

पहले खराब गेंदबाजी और फिर 338 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी ने उसे महज 158 रनो पर सिमट दिया। पाकिस्तान टीम ने 181 रनों से जीत हासिल कर Champions Trophy पर कब्जा जमा लिया। ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा पहली गेंद से ही बेहद दबाव में नजर आ रहे थे और मोहम्मद आमिर की एक तेज गेंद पर डक मारकर पवेलियन लौट गए।

वैसे रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को भी देखें तो जब भी वो स्कोर चेजिंग के दौरान बड़े मुकाबलों में उतरे हैं वो ज्यादातर फेल ही रहे हैं। Champions Trophy में सबसे ज्यादा रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज बने शिखर धवन भी फाइनल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 21 रन बनाकर सरफराज के हाथों आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Also Read : कम पूंजी से शुरू करें ये 10 बिज़नेस, पाएं हर महीने लाखों रूपए कमाने का मौका

चेंजिंग के मास्टर माने जाने वाले विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के बाद बल्लेबाजी से भी भारत को निराश किया। Champions Trophy ओपनिंग साझेदारी जल्दी टूटने के बाद मैदान पर आए कोहली को एक बार जीवन दान भी मिला लेकिन वो इसे फखर जमान की तरफ भुना नहीं पाए और शादाब खान की गेंद पर ऑफ साइड में कैच थमाकर चलते बने। इसके बाद पिच पर उतरे युवराज सिंह ने हालांकि कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन वो भी पाकिस्तान गेंदबाजों के दबाव के आगे झुक गए और 31 गेंद पर 22 रन बनाकर शादाब खान के शिकार बन बैठे।

Also Read : एम्प्लॉइज को प्रेरित करने के लिए वर्कप्लेस पर लगाएं ये प्रेरणादायी कथन

युवराज के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे महेंद्र सिंह धोनी भी पाकिस्तान गेंदबाजों के सामने आज असहज ही नजर आए औऱ महज 4 रन बनाकर हसन अली को अपना विकेट देकर चलते बने। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बेहद अच्छी बल्लेबाजी की और 6 शानदार छक्के लगाए और सिर्फ 43 गेंद पर 76 रनों की शानदार पारी खेली।

Also Read : बिजनेस को सफल बनाने के लिए ऐसे बनें कॉन्फिडेंट लीडर

जब ऐसा लग ही रहा था कि अब कड़ी टक्कर मिलेगी पाकिस्तानी टीम को तो रवींद्र जाडेजा की गलती की वजह से रन आउट हो गए जिसके बाद वो बेहद निराश और गुस्से में भी नजर आए।

अपना विकेट बचाए रखने वाले रवींद जाडेजा भी तू चल मैं आया की तर्ज पर जुनैद खान की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए पुछल्ले बल्लेबाज भी एक के बाद एक पवेलियन लौट गए और पाकिस्तान ने पहली बार Champions Trophy पर कब्जा जमा लिया।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here