मुस्लिम कट्टरपंथियों ने सोनू निगम के खिलाफ जारी किया फतवा, जूतों की माला पहनाने वाले को दस लाख का इनाम

0
180

नई दिल्ली : बालीवुड पार्श्व गायक सोनू निगम की ओर से लाउडस्पीकर से अजान को लेकर दिए गए बयान के बाद विवाद बढ़ता ही जा रहा हैं। इस बयान के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आए सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया। यह फतवा मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादनी ने जारी किया है। फतवा जारी करने के साथ ही कादरी ने यह भी ऐलान किया है कि जो भी सोनू निगम को जूतों की माला पहनाएगा, उसे दस लाख रूपए का इनाम दिया जाएगा।

Also Read : बाबरी कांड : आडवानी, जोशी, उमा के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा

कादरी का कहना है कि सोनू निगम ने अजान पर टिप्पणी कर धर्मनिरपेक्ष भारतीय संविधान का घोर अपमान किया है। उन्होंने मांग की है कि सोनू निगम को देश से निकाल देना चाहिए। कादरी का कहना है कि दरअसल कुछ लोग पब्लिसिटी पाने के लिए लिए इस तरह के बयान देते रहते है। सोनू भी उसी में से एक है।

Also Read : अहमद पटेल ने किया सोनू निगम का समर्थन, कहा नमाज के लिए अजान जरूरी है, लाउडस्पीकर नहीं

बता दें कि सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि मैं मुसलमान नहीं हूं फिर मुझे क्यों अजान की आवाज से उठना पड़ता है। सोनू ने आगे लिखा कि लाउडस्पीकर से होने वाली अजान से उनकी नींद में खलल पड़ता है, यह सरासर गुड़ागर्दी है। उन्हांने कहा कि जब इस्माम की शुरूआत हुई थी, तब बिजली नहीं थी, तो फिर एडिसन का शोर हमें क्यों सोने नहीं दे रहा है। अंत में उन्होंने लिखा कि आखिर हम लोग कब तक यूं ही इन परंपराआें को ढोते रहेंगे।

Also Read : हज करने मक्का गई पूर्व मॉडल सोफिया हयात का यौन उत्पीड़न, देखिए वीडियो

हालांकि इसके बाद सोनू ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि उनका बयान किसी धर्म विशेष या फिर सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ नहीं था, उनका बयान सिर्फ और सिर्फ लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ था। देशभर में लाउडस्पीकर से अजान को लेकर छिड़ी बहस के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने सोनू निगम का समर्थन करते हुए कहा है कि नमाज के लिए अजान जरूरी है, लाउडस्पीकर नहीं। उनके इस ट्वीट का साफ मतलब है कि वो इस बात के पक्षधर नहीं है कि लाउडस्पीकर के जरिए अजान की जाएं।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here