घूमने के शौकीनों के लिए जरूरी है ये 5 एप, आपकी ट्रिप को बनाएंगे शानदार

0
203

नई दिल्ली : गर्मियों में परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं और ट्रिप के दौरान परेशानियों से बचना चाहते हैं तो आपके स्मार्टफोन में ये 5 एप जरूर होने चाहिए। ये एप आपकी एडवेंचरस ट्रैविलिंग एक्सपीरियंस में आपके लिए मददगार साबित होंगे।

Also Read : दुनिया के वे 10 खूबसूरत देश, जहां आप बिना वीजा ले सकते है घूमने का आनंद

मोबाइल वॉलेट

आपके स्मार्टफोन में पेटीएम, मोबीक्विक जैसे मोबाइल वॉलेट रहना बहुत जरूरी है। ऐसे में आपको कैश की कमी से भी नहीं जूझना पड़ेगा। ये एप आपको ट्रिप के दौरान एटीएम भागने के झंझट से भी दूर रखेगा।

फूड

अनजाने शहर में पसंद का खाना ढूंढ़ पाना स्वैगी, जोमौटो और फूडपांडा जैसे एप की वज से अब आसान हो गया है। ये एप आपको 24 घंटे ऑर्डर करने की सुविधा देते हैं। ऐसे में आपको ट्रिप पर भूख से मरना नहीं पड़ेगा।

Also Read : गर्मियों में घूमने के लिए आपके बजट में 5 शानदार जगह

ट्रांसपोर्ट

नए शहर के रास्तों से अनजान होने के कारण ट्रांसपोर्ट एक बहुत बड़ा टास्क होता है। लेकिन Zophop जैसे ट्रैविलिंग एप के जरिए आपकी ये परेशानी दूर हो सकती है। ये एप 15 शहरां के लोकल ट्रे्न, मेट्रो, बस आदि की जानकारी तुरंत देता है। इस एप के जरिए आप उबर की भी बुकिंग कर सकते हैं।

एकॉमडेशन

घूमने जा रहे तो होटल या गेस्ट हाउस की तलाश तो होगी है। ऐसे में OYO रूम्स, एयरबीएनबी और ट्राइवागो आदि जैसे एप आपकी मुश्किल का आसान कर सकते हैं। ये आपके बजट और लोकेशन के अनुसार ढूंढ़ने और बुकिंग की सुविधा देते है।

Also Read : गर्मी की छुट्टियों में ऐसे करें आउटिंग की प्लानिंग

टूरिज्म

आप जहां भी घूमने जा रहे हैं, वहां के पर्यटन स्थलों की पूरी जानकारी के लिए ट्रिप एडवाइजर जैसे एप मदद करते हैं। ऐसे में आप अपने डेस्टिनेशन के सभी पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं। ये एप आपकी ट्रैविलिंग और भी आसान कर देते है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here