तीन तलाक के बाद मुस्लिम महिला से बलात्कार, विरोध करने पर जिंदा जलाने का प्रयास

0
148
तीन तलाक के बाद मुस्लिम महिला से बलात्कार, विरोध करने पर जिंदा जलाने का प्रयास
rape photo : pixabay

नई दिल्ली : तीन तलाक बोलकर अपनी पत्नी को छोड़ने वाले एक मुस्लिम युवक ने रात में उससे बलात्कार किया। महिला के विरोध करने पर पति ने परिजनों की मदद से उसे जिंदा करने का प्रयास किया। पुलिस ने इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Also Read : मोबाइल से भरें इनकम टैक्स रिटर्न, पैन-आधार को ऐसे करें लिंक

मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा के दादरी का है। जहां एक मुस्लिम युवक गुलफाम ने तीन दिन पहले अपनी पत्नी को एक साथ तीन बार बोलकर तलाक दे दिया। लेकिन रात में इस महिला के साथ इसके पति ने बलात्कार किया। महिला ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। पति और उसके भाइयों ने महिला के साथ अप्राकृतिक यौनाचार भी किया। बाद में उस महिला पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया गया, लेकिन पड़ौसियों ने उसे बचा लिया।

Also read : कट्टर इस्लामिक आतंकियों पर बरसी गीता फोगाट बोली, यहीं कुत्तों की मौत मारे जाओगे

इस मामले में मुस्लिम महिला के पिता ने दादरी थाने में मामला दर्ज कराया। थाना प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि इस संबंध में महिला के पति गुलफाम, उसके भाई नौशाद और नावेद सहित कुल चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Also Read : आपके स्मार्टफोन में हो रही है स्टोरेज प्राब्लम, तो यह ख़बर आपके लिए है…

बता दें कि तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं ने कोर्ट के दरवाजे खटखटा दिए है। मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। देशभर में तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों को लेकर एक बहस सी छिडी हुई है। तीन तलाक को लेकर रोजाना अनेक मामले सामने आ रहे है। ऐसे में जरूरत है महिलाएं अपने अधिकारों को लेकर जागरूक हो।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here