टीम इंडिया के नए कोच बने रवि शास्त्री, जहीर खान को बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी

0
138
टीम इंडिया के नए कोच बने रवि शास्त्री, जहीर खान को बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी
Ravi_Shastri Photo: twitter

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कोच पर पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री का चयन किया गया। बीसीसीआई ने मंगलवार देर रात शास्त्री के नाम पर मुहर लगा दी। जबकि घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्व पूर्व बॉलर जहीर खान को बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Also Read : अमरनाथ यात्रा : आतंकियों पर बरसी गीता फोगाट बोली, यहीं कुत्तों की मौत मारे जाओगे

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बताया कि क्रिकेट सलाहकार समिति की सिफारिश पर हमने रवि शास्त्री को मुख्य कोच नियुक्त करने का फैसला किया है। जहीर खान दो साल के लिए बॉलिंग कोच रहेंगे। शास्त्री तीसरी बार अधिकारी के रूप में टीम इंडिया से जुड़े हैं।

Also Read : Wi-Fi कवरेज सुधारने की स्टेप बॉय स्टेप पूरी जानकारी, इन स्टेप्स को फॉलो करें

टीम इंडिया के नए कोच के चयन को लेकर आज दिनभर गहमागहमी चलती रही। दिन में पहले रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने की खबर आई थी लेकिन देर शाम बीसीसीआई की ओर से इसका खंडन हो गया। बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर बोर्ड का रुख साफ करते हुए बताया कि कोच की नियुक्ति संबंधी खबरें सही नहीं है। क्रिकेट सलाहकार समिति के तीन दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ही इस संबंध में कोई फैसला लेंगे और चयन हो जाने के बाद ही कोई जानकारी दी जाएगी।

Also Read : सिर्फ 500 रुपए में बनवाइए अपना इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय सीएसी ने सोमवार को कोच चयन को नाटकीय मोड़ देते हुए अपना फैसला रोक लिया था और कहा था कि वह टीम के कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही कोच के नाम का ऐलान करेंगे। सीएसी ने सोमवार को पांच लोगों के इंटरव्यू लिए थे। इन पांच लोगों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और टॉम मूडी शामिल थे।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

 

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here