India Post: भारतीय डाक में इन पदों पर 10वीं पास लोगों की सीधी भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

    - Advertisement -

    India Post GDS Recruitment 2021: भारतीय डाक (India Post) में 10वीं पास लोगों के लिए सीधी भर्ती का अवसर है। इसके लिए (India Post GDS Recruitment 2021) भारतीय डाक (India Post) ने बिहार में 1940 और महाराष्ट्र में 2,428 ग्रामीण डाक सेवकों (India Post GDS Recruitment 2021) के पदों के लिए आवेदन मांगे है। भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थी जो इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय डाक (India Post) की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) पर आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई हैं।

    इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक

    https://indiapostgdsonline.in/gdsonlinec3p7/reference.aspx पर क्लिक करके भी इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक http://appost.in/gdsonline/ के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन (India Post GDS Recruitment 2021) भी देख सकते हैं। इस भर्ती (India Post GDS Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के 4368 पदों को भरा जाएगा।

    यह भी पढ़ें : Corona: सावधान ये 5 लक्षण शरीर में दिखाई दें, तो नजरअंदाज नहीं करें

    India Post GDS Recruitment 2021 के लिए खाली पदों का विवरण

    कुल पदों की संख्या- 4368

    India Post GDS Recruitment 2021 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

    ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 27 अप्रैल
    ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 26 मई

    India Post GDS Recruitment 2021 के लिए योग्यता मानदंड

    उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उन्हें अनिवार्य या ऐच्छिक विषय के रूप में अंग्रेजी, गणित और भाषा का अध्ययन किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा स्थानीय भाषा का ज्ञान अनिवार्य है।

    यह भी पढ़ें : तनाव में Chips, Ice-cream और Fast-food खाना ज्यादा पसंद करती हैं महिलाएं

    India Post GDS Recruitment 2021 के लिए आयु सीमा

    उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

    India Post GDS Recruitment 2021 के लिए चयन प्रक्रिया

    उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन जमा किए गए आवेदनों के आधार पर नियमों के अनुसार एक ऑटोमेटेड जनरेटेड मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Posthttps://www.newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd