स्टेट बैंक दे रहा है आपको हर महीने घर बैठे 50 हजार कमाने का मौका, जानिए कैसे

0
285

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) आपको अब हर महीने 50 हजार रूपए कमाने का मौका दे रहा है और वो भी घर बैठें। आइए हम बताते हैं कैसे। एसबीआई देश में 7000 एटीएम लगाने जा रहा है। इसके लिए बैंक ने यूएस बेस्ड एटीएम मैन्युफैक्चरर कंपनी एनसीआर कॉरपोरेशन को कॉटै्रक्ट दिया है। ऐसे में आप भी एसबीआई का एटीएम लगाकर हर महीने 50 हजार से अधिक रूपए कमा सकते हैं। अधिकांश एटीएम राष्ट्रीय राजधानी परियोजना क्षेत्र में और छोटे शहरों में लगाए जाएंगे।

Also Read : बिज़नेस में पहचान बनाएंगे ये कदम

गौरतलब है कि एसबीआई के देशभर में कुल 43 हजार एटीएम हैं, जिनसे रोजाना करीब 2,400 करोड़ रूपए निकाले जाते हैं और इनसे करीब 25 करोड़ ट्रांजेक्शन होते है।।

एटीएम लगाने के लिए ऐसे करें अप्लाई

एसबीआई का एटीएम लगवाने के लिए आप सीधे अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आप एसबीआई की ब्रांच में जाकर एटीएम लोकेशन मालूम कर सकते हैं। जानकारी के बाद आप अपनी दुकान या जमीन की लोकेशन बैंक को बता सकते हैं और बैंक एटीएम के लिए अप्लाई कर सकते है।

Also Read : एम्प्लॉइज को प्रेरित करने के लिए वर्कप्लेस पर लगाएं ये प्रेरणादायी कथन

एटीएम लगाने के क्या चाहिए?

एसबीआई अधिकारियों के अनुसार बैंक का एटीएम लगाने के लिए आपके पास कम से कम 10 फीट लंबी और 10 फीट चौड़ी जगह होनी चाहिए। इसके अलावा नेटवर्क एंटिना लगाने के लिए आपको थोड़ी सी जगह देनी होगी। बैंक ये देखता है कि एटीएम के लिए वो जगह सही है या नहीं। अगर यह जगह या दुकान मेन बाजार में हैं और भी अच्छा। इससे ज्यादा से ज्यादा लोग आसानी से यहां से पैसा निकाल सकेंगे। इसकी एवज में बैंक से आपको परमानेंट किराया मिलता है।

Also Read : नाम में हो बिज़नेस की झलक

एटीएम की सुरक्षा की जिम्मेदार होगी बैंक

एटीएम, एसी की सुरक्षा और रखरखाव की जिम्मेदारी बैंक की होती है, जहां तक किराए की बात है वो उस जगह की लोकेशन देखकर तय होता है। यहां ग्रामीण इलाकों में कुछ कम हो सकता है, जबकि शहरों में यह 50 हजार रूपए तक हो सकता है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here