सेब पसंद है तो अच्छे लीडर के गुण है आप में, जानिए फलों से इंसान का स्वभाव

0
378
fruit-you-like-eat
girl-eating-apple Photo_pixabay.com

हर इंसान को अलग-अलग फल पसंद होते हैं। आप कौनसा फल खाना पसंद करते है। इससे आपके व्यक्तित्व का पता चलता है। आइए जानते है….

सेब

सेब पसंद करने वाले लोगों के व्यक्तित्व की खासियत है उनका बेबाक और निडर होना। हालांकि सेब खाने वालों को गुस्सा काफी आता है। लेकिन ये अच्छे टीम लीडर होते हैं और अपनी टीम को हमेशा सपोर्ट करते है। हर परिस्थिति में तुरंत निर्णय लेना इनकी विशेषता होती है।

यह भी पढ़ें : जानिए इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके, घर बैठे कमाएं हर महीने लाखों रूपए

केला

दयालु, सभ्य और दिलवाले लोग केला पसंद करते हैं। लेकिन गुस्से में भी ये किसी से कम नहीं होते है। इनके गुस्से का फायदा उठाने में लोग पीछे नहीं रहते। अपने जीवनसाथी के प्रति ये काफी भावुक होते है और उनकी पसंद, नापसंद का पूरा ख्याल रखते है।

संतरा

संतरा पसंद करने वाले लोग बहुत धैर्यवान और दृढ़ निश्चयी होते हैं। ये काम भले ही धीरे करते हैं, लेकिन जो भी करने की ठानते है उसे पूरी लगन और प्लानिंग से करते हैं। अपने काम को अंजाम देने के लिए कठिन परिश्रम करने से भी पीछे नहीं रहते। शर्मीले होते है, लेकिन बहुत विश्वासपात्र मित्र साबित होते है।

यह भी पढ़ें : जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए अपनाएं सफल लोगों की आदतें

पपीता

अपने अच्छे विचारों के कारण पपीता पसंद करने वाले लोग सभी की गुड लिस्ट में होते हैं। जीवन में जोखिम लेने से ये कभी नहीं डरते और यही कारण है कि जीवन में दूसरों स कहीं आगे निकल जाते हैं। नए लोगों से मिलना और घूमना इनकी हॉबी होती है।

नाशपाती

जिस काम को करने की सोचते है, उसे सफलतापूर्वक पूरा करना ही नाशपाती पसंद करने वालों की पहचान है। अपनी जिद के कारण कभी-कभी इन्हें परेशानी भी होती है। किसी भी ज्वलंत मुद्दे पर वाद-विवाद करना इन्हें काफी भाता है।

यह भी पढ़ें : प्यासे रह जाना पर कोका कोला कभी मत पीना

अंगूर

अंगूर पसंद करने वाले वैसे तो स्वभाव से शांत होते हैं। लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है, तो सभी दिन थाम लेते हैं। हालांकि इनका गुस्सा कुछ ही देर का होता है।

पाइनएपल

पाइनएपल पसंद करने वाले लोग जितनी जल्दी किसी बात को सोचते है, उतनी ही जल्दी उस पर अमल भी करते हैं। जॉब बदलने में ये माहिर होते हैं। ये आत्मनिर्भर, ईमानदार और गंभीर होते हैं। ये मित्र जल्दी नहीं बनाते, लेकिन जब बनाते है, तो लाइफटाइम के लिए।

यह भी पढ़ें : अब मोबाइल ही आपका बैंक, इस तरह करें इसकी सुरक्षा

आम

फलों के राजा आम को पसंद करने वाले लोग दिल के राजा होते हैं। दृढ़ निश्चयी होने के साथ ही इनके लिए पसंद और नापसंद बहुत मायने रखती है। चुनौतियों का सामना करना इनकी रुचि में शामिल होता है।

नारियल

नारियल पसंद करने वाले लोग काफी चतुर, गंभीर और चिंतनशील होते है। सामाजिक होते है और इस बात का भी पूरा ध्यान रखते हैं कि उनके ग्रुप में कैसे लोग है। आप अपने काम के प्रति हमेशा सजग रहते है।

अगले पेज पर पढ़िए बालों से जानिए किसी का भी नेचर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here