Home जीवन मंत्र Aaj ka rashifal: 1 मार्च 2021, महीने का पहला दिन इन 5...

Aaj ka rashifal: 1 मार्च 2021, महीने का पहला दिन इन 5 राशि वालों के लिए होगा शुभ

Aaj ka rashifal: राशिफल से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। राशिफल ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है। ऐसे में इसका आपके व्यापार, नौकरी व पारिवारिक जीवन में सीधा असर पड़ता हैं। आज का राशिफल सभी राशियों का कैसा रहेगा? इनका आपके जीवन पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा? आइए जानते है… Aaj ka rashifal

1.मेष (Aries Rashifal) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

mesh rashi : आज का दिन आनंदप्रद रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। अगर लक्ष्मीजी की कृपा हुई तो आर्थिक योजनाएं सफल होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी कुछ काम कर सकेंगे। अधिक लोगों के साथ आज संपर्क बना रहेगा। आपके क्षेत्र के बाहर के लोगो के साथ भी संचार अधिक रहेगा। बौद्धिक कार्य करने में रुचि बढेगी। छोटे प्रवास की भी संभावना है। आज सेवा कार्य के लिए भी शुभ दिन है। शारीरिक स्वस्थता और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी।

2. वृषभ (Taurus in hindi) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

वृषभ राशि : वैचारिक स्तर पर विशालता और वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएँगे और साथ-साथ उनके साथ संबंधो में भी संवादिता रख पाएँगे। बैठक या चर्चा-विचारणा में भी आपको सफलता मिलेगी। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम न मिलने पर भी उस क्षेत्र में आप आगे तो अवश्य बढ सकेंगे। पाचनतंत्र से संबंधित कष्ट होने की संभावना अधिक है, इसलिए संभव हो तो घर के खाने को प्राथमिकता दें। अभ्यास में रुचि बढेगी।

यह भी पढ़ें : Millionaires Life Changing Habits – जानिए क्या है मिलेनियर्स की लाइफ चेंजिंग हैबिट्स

3. मिथुन (Gemini Rashifal) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:

मिथुन राशि: आप का मन अनिर्णायक स्थिति में रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मन द्विधा में रहेगा। अधिक भावुकता भी मन को अस्वस्थ बनाएगी। माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेगें। बौद्धिक चर्चा का प्रसंग उपस्थित होगा, लेकिन वाद-विवाद को टालिएगा। पारिवारिक और स्थावर संपत्ति के विषय में चर्चा न करने की गणेशजी की सलाह है। स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग उपस्थित होगा। प्रवास आज न करिएगा।

4. कर्क (Cancer Rashifal) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

आज भाईयों से लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के सहवास का आनंद आप लूट सकेंगे। किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है। आज आप को हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धी पर विजय प्राप्त होगी। संबंधो में भावनाओ की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। भाग्य में वृध्धि होने के प्रसंग उपस्थित होंगे। सामाजिक व आर्थिकरूप से सम्मान प्राप्त होगा।

5. सिंह (Leo Rashifal) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

विभिन्न योजनाओं के विषय में अधिक विचार आप को द्विधा में लाकर खडा़ कर देंगे। फिर भी परिवारजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ सम्बंधों में दृढता आएगी, जो कि आगे चलकर लाभदायी रहेगा। फिर भी अधिक खर्च से बचिएगा। निर्धारित कार्य में अपेक्षाकृत कम सफलता प्राप्त होगी। आज का दिन मध्यम रहेगा।

6.कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:

आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा।

यह भी पढ़ें : Self confidence बढ़ाने के 5 तरीके, आज ही आजमाएं

7.तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:

क्रोध पर संयम रखिएगा। संभव हो तो वाद-विवाद से दूर रहिएगा। परिवारजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसमें विशेषकर आँखो को संभालिएगा। अकस्मात की भी संभावना है। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखिएगा। अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति मन को शांति प्रदान करेंगे। पढ़िए Aaj ka rashifal

8. वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

आज का दिन आपके लिए लाभदायी और शुभफल प्राप्त करनेवाला सिद्ध होगा। सांसारिक सुख प्राप्त होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है। व्यावसायिक क्षेत्र में भी विशेष लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। मित्रों के साथ भेंट होगी और साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की भी संभावना है।

9. धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज आप आर्थिक मामलों में उचित योजना बना सकेगें। अन्य लोगों की सहायता करने का प्रयत्न करेंगे। हर एक कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यापार-विषयक योजना बनेगी। आनंद-प्रमोद के साथ दिन बीतेगा। व्यापार के हेतु प्रवास की संभावना है। उच्च पदाधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं व मान-सन्मान बढ़ेगा। पिता एवं बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा।

यह भी पढ़ें : Success Mantra: सफलता के ये 10 कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

10.मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज का आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है परंतु बौद्धिक कार्य करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज लेखन प्रवृत्ति या साहित्य से जुडी़ कोई भी प्रवृत्ति अच्छी तरह से निभा पाएँगे। इसके लिए आप योजना भी बना सकेगें । सरकारी कार्यों में परिस्थिति प्रतिकूल महसूस होगी। शरीर में हल्की थकान रहेगी और मानसिक हालत भी ठीक नहीं रहेगी।

11.कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:

Aaj ka rashifal कुंभ: गणेशजी आज आपको निषेधात्मक कार्य तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सूचना देते हैं। आज आप को अधिक ही विचार सताएँगे। परिणाम स्वरुप आपको मानसिक थकान का अनुभव होगा। क्रोध अधिक मात्रा में न हो जाए इसका संयम रखिएगा। किसी भी प्रकार के अनैतिक कृत्यों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। ध्यान और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

12. मीन (Pisces दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में आप डूबे रहेंगे। कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा प्रकट करने का अवसर मिलेगा। व्यवसाय में भागीदारी के लिए उत्तम समय है। स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी। समाज में ख्याति मिलेगी।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है।Aaj ka rashifal की पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं। (गणेशास्पिक्स.काम से साभार)

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर काे शेयर करें

Exit mobile version