Home World हिन्दुस्तान विरोधी है अल जजीरा, मोदी सरकार लगा चुकी है 5 साल...

हिन्दुस्तान विरोधी है अल जजीरा, मोदी सरकार लगा चुकी है 5 साल का प्रतिबंध

al-jazeera-office

नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच चल रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब इजराइल ने हमास के ठिकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इजराइल के लडाकू विमानों ने शनिवार को गाजा के अल जला टावर को ध्वस्त कर दिया। इस बिल्डिंग में अल जजीरा, एसोसिएटेड प्रेस, AFP सहित कई इंटरनेशनल न्यूज एजेंसियों के ऑफिस थे। हालांकि इस 12 मंजिला इमारत को ध्वस्त करने से एक घंटा पहले सभी को चेतावनी देकर बिल्डिंग खाली करने के लिए कहा गया था।

इजराइल द्वारा की गई इस सैन्य कार्रवाई में सबसे ज्यादा नुकसान अल जजीरा हो हुआ है। इस हमले में उसका एक पूरा ऑफिस तबाह हो गया। गौरतलब है कि अल जजीरा एक इस्लामिक देश कतर की न्यूज़ एजेंसी है यह एजेंसी पूर्णतया भारत विरोधी है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यह कई बार भारत का नक्शा गलत दिखा चुकी है जिसमें कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है। इसी वजह से मोदी सरकार ने 23 अप्रैल 2015 को इस न्यूज़ एजेंसी पर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन कल इजराइल ने कार्रवाई कर इस न्यूज़ एजेंसी को नक्शे से मिटा दिया।

यह भी पढ़ें : अमेरिका : वैक्सीन के दो डोज ले चुके लोग हुए अब ‘मास्क फ्री’ सोशल डिस्टेंसिंग भी जरूरी नहीं

गाजा स्थित ऑफिस ध्व स्त होने के बाद अल जजीरा ने कहा ‘हम सभी मीडिया और मानवाधिकार संगठनों से आह्वान करते हैं कि जानबूझकर किये गए हमलें के लिए इजराइल को जवाबदेह ठहराएं। अल जज़ीरा मीडिया नेटवर्क के कार्यवाहक महानिदेशक, डॉ मुस्तफ़ा सूआग ने कहा- “हम अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से पत्रकारों को इस तरह की बर्बर कार्यवाही की निंदा करने का आह्वान करते हैं और हम तत्काल अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई की मांग करते हैं। पत्रकारों और मीडिया संस्थानों को जानबूझकर निशाना बनाए जाने के लिए इजराइल जिम्मेदार है।”

यह भी पढ़ें : Corona: सावधान ये 5 लक्षण शरीर में दिखाई दें, तो नजरअंदाज नहीं करें

उन्होंने कहा, “गाजा में अल-जला टॉवर में अल जज़ीरा कार्यालयों और अन्य मीडिया संगठनों को तबाह करना मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसे युद्ध अपराध माना जाता है। वहीं इजराइल का कहना है कि इन इमारतों का उपयोग कर हमास अपने आतंकी अड्डे चलाता था, इसलिए हमने इस टॉवर पर बमबारी करके इसका नामो निशान मिटा दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version