Home देश CRIME राम मंदिर सहित यूपी के तीन बड़े मंदिर को दहलाने की थी...

राम मंदिर सहित यूपी के तीन बड़े मंदिर को दहलाने की थी साजिश, पकड़े गए अलकायदा के आतंकियों का खुलासा

अलकायदा के आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि राम मंदिर सहित यूपी के तीन बड़े मंदिर इनके निशाने पर थे। इन लोगों के पास से राम मंदिर व उसके आसपास सहित दूसरे धार्मिक स्थल व कुछ वीआईपी इलाकों के नक्शे मिले हैं

Ram-Mandir

नई दिल्ली। देश की सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर, यूपी व पश्चिम बंगाल से पकड़े गए आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। कश्मीर घाटी में इस्लामिक स्टेट की ‘जिहादी भर्ती योजना’ को नाकाम कर दिया गया। इसके अलावा कोलकता में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश यानी JMB के तीन दहशतगर्द दबोचे गए। लखनऊ में पुलिस ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया।

लखनऊ के काकोरी में ATS ने पांच घंटे ऑपरेशन चलाया तो अलकायदा के नये इंडियन नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ और सीरियल ब्लास्ट के मोडस ऑपरेंडी का पर्दाफाश हुआ। पांच घंटे के ऑपरेशन के दौरान यूपी ATS ने लखनऊ से दो आतंकियों को धर दबोचा। इनके पास से प्रेशर कुकर बम, पिस्टल और 7-8 किलो विस्फोटक बरामद किया। आतंकियों से सख्त पूछताछ में अलकायदा के इस मॉड्यूल का खुलासा हुआ। इसके बाद कानपुर के जाजमऊ और बैकनगंज में ATS ने 4 संदिग्ध आतंकियों को दबोचा। संभल से भी दो संदिग्धों को पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें : Post Office: इस स्कीम में 5 साल में मिलेंगे ‌14 लाख | जानिए हर महीने कितना करना होगा इंवेस्ट

15 अगस्त से पहले धमाके की थी साजिश

सूत्र बताते हैं कि ATS ने इस कार्रवाई में करीब एक दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया। हालांकि इनमें से कुछ को पूछताछ के बाद छोड़ भी दिया गया। रविवार शाम मिनहाज और मसीरुद्दीन नाम के आतंकियों से पूछताछ के बाद यूपी पुलिस ने खुलासा किया कि 15 अगस्त से पहले ये आतंकी यूपी को दहलाने के लिए सीरियल ब्लास्ट की प्लानिंग कर चुके थे। लखनऊ और आसपास के शहरों में धमाके के लिए कुकर बम और IED बना चुके थे। इसके अलावा यूपी को दहलाने के लिए मानव बम का भी इस्तेमाल कर सकते थे।

यह भी पढ़ें : Chanakya Niti : इन चार तरह के लोगों के सामने भूलकर भी नहीं करें धन व बिजनेस की बातें

सूत्र बताते हैं कि अलकायदा के इन आतंकियों से पूछताछ में आज ये खुलासा हुआ है कि इनके निशाने पर अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर सहित यूपी के तीन बड़े मंदिर थे। इसके अलावा दूसरे धार्मिक स्थल और कुछ VIP लोग भी थे। सूत्रों के मुताबिक यूपी एटीएस ने इस तफ्तीश में संदिग्ध आतंकियों से कई नक्शे बरामद किए हैं। आतंकियों के पास से राम मंदिर और उसके आसपास के इलाकों के नक्शे मिले हैं। काशी और मथुरा मंदिर के नक्शे भी बरामद किए गए हैं। अलकायदा के इन आतंकियों के पास से गोरखपुर का भी एक नक्शा मिला यानी अलकायदा की साजिश सिर्फ सीरियल ब्लास्ट की ही नहीं थी बल्कि धमाकों के बाद देश को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने की भी थी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version