Harley Davidson Street 750: हार्ले डेविडसन ने उतारी स्ट्रीट 750, कीमत 5.47 लाख रुपये

0
65
Harley Davidson Street 750
Harley Davidson Street 750 (Photo Credits: [email protected])

अमेरिका की प्रसिद्ध बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) ने भारत चरण-छह (BS-VI) उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बाइक ‘स्ट्रीट 750’ (Street 750) भारतीय बाजार में उतारी है। इसकी कीमत 5.47 लाख रुपये है। कंपनी भारत (India) में अपने परिचालन के दस साल पूरे कर चुकी है। कंपनी ने इसी मॉडल के भारत प्रेरित ग्राफिक्स का सीमित संस्करण भी पेश किया है। इसकी सिर्फ 300 इकाइयों की बिक्री की जाएगी। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर हार्ले डेविडसन ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘लाइव वायर’ का भी यहां प्रदर्शन किया। इसे चार शहरों में घुमाया जाएगा।

हार्ले डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रीमियम खंड में इलेक्ट्रिक बाइक के पहले विनिर्माता के रूप में हम देश में लाइव वायर को प्रदर्शित कर काफी रोमांचित हैं। हम अपने उत्पादों में और निवेश करना जारी रखेंगे।’’

हालांकि, कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक को वाणिज्यिक रूप से पेश करने की अपनी योजना का खुलासा नहीं किया। नई स्ट्रीट 750 पर उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन बड़ी प्रीमियम बाइक कंपनयिं में बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप मॉडल पेश करने वाली पहली कंपनी है। हमने यह मॉडल इसके लिए तय अप्रैल 2020 की समयसीमा से काफी पहले पेश कर दिया है।

हार्ले डेविडसन की लाइव वायर में बेहतरीन मोटर के साथ ही शानदार परफॉर्मेंस वाली बैटरी भी दी गई है। इस बाइक को इल्युमिनियम फ्रेम से बनाया गया है। जिससे बाइक के वजन को हल्का करने में मदद मिली। बाइक में परमार्नेंट मैग्रेट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। मोटर 78 किलोवाट की है जो 104 बीएचपी की ताकत और 116 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here