इस देश में Blue Jeans पर है बैन, पहने मिलने पर जेल की सजा

48

दुनियाभर में आपको कुछ-ना-कुछ अजीबो-गरीब मिल ही जाता हैं। विश्व में एक देश ऐसा भी जहां Blue Jeans पूरी तरह बैन है, यहां किसी के ब्लू जींस पहने मिलने पर उसे जेल जाना पड़ सकता है। नार्थ कोरिया (North Korea) में Blue Jeans पहनने और बेचने पर पाबंदी है। यहां के तानाशाह शासक किम जोंग का मानना हैं कि Blue Jeans अमेरिकी कल्चर को प्रदर्शित करती हैं। इस देश में आपको हर कलर की स्टाइलिश और डिजाइनर जींस मिल जाएगी, लेकिन ब्लू जींस नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें : दुनियाभर में सबसे खूबसूरत है इस देश की लड़कियां, देखेंगे तो देखते रह जाएंगे आप!

बात चली है तो हम आपको बता दें नॉर्थ कोरिया में इंटरनेट सेवा नहीं हैं यहां केवल वीआईपी (VIP) लोगों को ही इंटरनेट चलाने की इजाजत हैं। देश से बाहर से आने वाले लोगों को भी देश के सख्त कानूनों का पालन करना पड़ता है। यहां घूमने आने वाले टूरिस्ट को अपना मोबाइल एयरपोर्ट (Airport) पर ही जमा करना पड़ता हैं, जो उसे वापसी के वक्त लौटा दिया जाता हैं।

यह भी पढ़ें : भानगढ़ किले का डरावना और अनसुना रहस्य, सजता है भूतों का बाजार

नॉर्थ कोरियों में सरकारी और मिलिट्री अधिकारियों के अलावा किसी को भी गाड़ियां खरीदने की इजाजत नहीं है। यहां के लोगों को सप्ताह में सातों दिन काम करना पड़ता है। छह दिन रोज की तरह काम करना होता और एक दिन वॉलटिअर वर्क करना पड़ता है। इस देश के हर घर में सरकारी रेडियो लगवाना अनिवार्य हैं, जिसे 24 घंटे चालू रखना पड़ता है।

इस देश में Blue Jeans पर है बैन, पहने मिलने पर जेल की सजा

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर प्लस पर फॉलो करें

इस खबर को शेयर करें

Leave a comment