Home Automobile भारत में जल्द लांच होने वाला है BMW का ये स्कूटर |...

भारत में जल्द लांच होने वाला है BMW का ये स्कूटर | दूसरे ब्रांड्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

भारत में मैक्सी-स्कूटर BMW C 400 GT जल्द लांच किए जाने की तैयारी चल रही है। इसमें 350 सीसी इंजन के साथ अब एक नया 'ई-गैस' सिस्टम और एक अपडेट इंजन मैनेजमेंट सिस्टम भी मिलता है।

BMW-Scooter

बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने भारत में अपना पहला ब्रांड मैक्सी-स्कूटर (Maxi-Scooter) बताते हुए एक नया स्कूटर टीज किया है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। जबकि बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने स्कूटर के नाम का खुलासा या घोषणा नहीं की है, हमारे पास यह मानने का कारण है कि नया मैक्सी-स्कूटर अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो से दो मीडियम साइज के मैक्सी-स्कूटर में से एक होगा।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड के पोर्टफोलियो में बीएमडब्ल्यू सी 400 एक्स और बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी शामिल हैं, जिन्हें इस साल की शुरुआत में अपडेट किया गया था। दोनों स्कूटर 350 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और भारत में आने वाला मैक्सी-स्कूटर बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी हो सकता है। 2021 के लिए, 350 सीसी इंजन, (जिसमें सिंगल-सिलेंडर है और लिक्विड-कूल्ड है) को अब एक नया ‘ई-गैस’ सिस्टम मिलता है, जो अनिवार्य रूप से एक अपडेटेड थ्रॉटल-बाय-वायर सिस्टम है। इसमें एक अपडेट इंजन मैनेजमेंट सिस्टम भी मिलता है।

यह भी पढ़ें : Post Office: इस स्कीम में 5 साल में मिलेंगे ‌14 लाख | जानिए हर महीने कितना करना होगा इंवेस्ट

इसके अलावा, एग्जॉस्ट सिस्टम को फिर से तैयार किया गया है और एक नए कैटेलिस्ट कनवर्टर के साथ एक नया ऑक्सीजन सेंसर और एक रिवाइज्ड सिलेंडर हेड मिलता है जो स्कूटर को यूरो वी एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप बनाने में मदद करता है। इंजन 5,750 आरपीएम पर 35 एनएम पीक टॉर्क के साथ 7,500 आरपीएम पर 33.5 बीएचपी पावर जनरेट करता है। दोनों स्कूटर्स पर सीवीटी गियरबॉक्स को भी अपडेट किया गया है। साथ ही नए क्लच स्प्रिंग्स के परिणामस्वरूप तेज थ्रॉटल रिएक्शन के साथ स्मूद पावर डिलीवरी होती है।

यह भी पढ़ें : Chanakya Niti : इन चार तरह के लोगों के सामने भूलकर भी नहीं करें धन व बिजनेस की बातें

बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी के लेटेस्ट अपडेट में एक रिवाइज्ड ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (एएससी) भी शामिल है जो अब अधिक सेंसटिव हो गया है और कम-कर्षण सतहों (लो ट्रैक्शन सरफेस) पर अधिक ट्रैक्शन प्राप्त करने में मदद करता है। दोनों बीएमडब्ल्यू स्कूटर्स की टॉप स्पीड 139 किमी प्रति घंटे आंकी गई है और बीएमडब्ल्यू के अनुसार, 2021 अपडेट के हिस्से में नए ब्रेक भी शामिल हैं, जो बेहतर फील और बेहतर बाइट ऑफर करते हैं। एक बार लॉन्च होने के बाद, हम उम्मीद करते हैं कि बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी एक प्रीमियम पेशकश होगी, जिसकी कीमत 6 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से ऊपर होगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version