प्लॉट या घर की छत पर लगवाएं Jio टॉवर, हर महीने मिलेगा 50 हजार रूपए किराया

0
516

नई दिल्ली: यदि आपके पास कोई खाली प्लॉट या घर की छत पर पर्याप्त जगह है तो यह खबर आपके लिए है। अब आप अपने बेकार पड़े स्थान पर Jio का टॉवर लगवा सकते है। घर बैठे हर महीने 50 हजार रूपए कमाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। साथ ही Jio की ओर से आपको एक मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन भी दिया जाएगा।

यह आपके लिए एक्स्ट्रा इनकम का बेहतर जरिया बन सकता है। आने वाले दिनों में सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए ज्यादा लोड वाले स्थानों पर नए मोबाइल टॉवर लगाने जा रही है। इसके लिए अनुमानित 74 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। टेलीकॉम सेक्टर की अग्रणी कंपनी रियालंस Jio अपने नेटवर्क को मजबूत करने और डेटा स्पीड़ बढ़ाने के लिए अगले वित्त वर्ष से यानी अप्रैल 2019 से 1 लाख मोबाइल टॉवर पूरे लगाने में लगाने जा रही है।

यह भी पढ़ें : View Ads and Earn Money Online in India

अपने खाली प्लॉट या घर की छत पर लगवाएं Jio टॉवररिलायंस Jio ने कॉल ड्राप रोकने व इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए टेलिकॉम मिनिस्ट्री को यह जानकारी दी है। इस जानकारी के अनुसार Jio 1 लाख टॉवर लगाने के लिए 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा। ऐसे में यह आपके लिए एक अच्छा मौका है।

बता दें कि टेलिकॉम कंपनियां प्राइवेट कंपनियों को मोबाइल टावर लगाने का कॉट्रेक्ट देती है। इनमें इंडस टावर्स, अमेरिकन टॉवर कॉरपोरेशन, भारती-इन्फ्राटेल, एटीसी, वायोम, जीटीएल प्रमुख है। ये कंपनियों अलग-अलग लोकेशंस पर टॉवर लगाने का कार्य करती है।

आपको टॉवर लगवाने के लिए इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा। जहां एक लिंक मिलेगा, जिसमें अपने नाम और एड्रेस के साथ प्रॉपर्टी की पूरी डिटेल भरकर देनी होगी। यहां आपको बताना होगा कि आपका प्लॉट है या घर की छत। ऑनरशिप आपके नाम से है या ज्वॉइंट, प्रॉपटी रेजिडेशियल है या कमर्शियल। इसके बाद अपने राज्य और शहर की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा आप सीधे रिलायंस जियो टीम या अन्य ऑपरेटर्स को मोबाइल टॉवर के लिए कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कम पूंजी से शुरू करें ये 10 बिज़नेस, पाएं हर महीने लाखों रूपए कमाने का मौका

इसके बाद मोबाइल ऑपरेटर टीम यह तय करती है कि जो लोकेशन्स आपने दी है उस पर मोबाइल टॉवर लगाने की जरूरत है या नहीं। यदि टीम उस स्थान पर टॉवर लगाना चाहती है तो आपकी दी गई साइट का मौका मुआयना करती है।

अगर आप घर की छत पर मोबाइल टॉवर के लिए अप्लाई करते है तो आपके पास कम से कम 500 फुट छत पर स्पेस होना चाहिए। इसी प्रकार प्लॉट पर 2000 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।

ये डाक्यूमेंट है जरूरी

  • जहां टॉवर लगना है उसकी लैंड पेपर की फोटोकॉपी।
  • सिविक बॉडी से एनओसी के पेपर।
  • लैंड सर्वे रिपोर्ट।
  • आईडीप्रफू।

35 से 50 रुपए मिलेगा किराया

मोबाइल टॉवर लगाने वाली अधिकांश कंपनियां फिक्स मेंथली रेंट देती है। यह 35 से 50 हजार रुपए तक हो सकता है। मेट्रो सिटीज में अच्छी लोकेशंस में यह किराया और भी ज्यादा हो सकता है। यदि आपकी प्रॉपटी पर Jio का टॉवर लगाया जाता हैं तो इसके साथ ही आपको एक फ्री में इंटरनेट कनेक्शन भी दिया जाएगा।

आपरेटर टीम को आपकी लोकेशंस पसंद आनी चाहिए। उसके पास मोबाइल टॉवर लगाने का खारा खर्च कंपनी वहन करती है आपको एक पैसा भी खर्च करने की जरूरत नहीं। यह बिल्कुल फ्री है। सारा काम ऑपरेटर कंपनी को ही करना होता है।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment