Share Market(2019): इन 2 शेयरों ने निवेशकों को कर दिया मालामाल, एक लाख के निवेश पर 2 करोड़ का रिटर्न

0
305
share market news in hindi

कहते हैं कि आदमी की किस्मत के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। जब पैसा आना हो तो थोड़ा पैसा निवेश कर भी करोड़ों रूपए कमाएं जा सकते है। जी हां हम बात कर रहे है शेयर बाजार (Share Market) की। आज हम आपको ऐसे दो शेयरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने निवेशकों को मालामाल कर दिया।

share market news in hindi

Share Market में वैसे तो बहुत सारी कंपनियां है। जिनके शेयर निवेशकों के लिए फायदे का सौदा साबित हुए है। शेयर बाजार में पिछले दस साल में शेयरों के प्रदर्शन के आधार पर आज हम आपको दो कंपनियों के शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें निवेशकों को करोड़पति बना दिया।

इन दोनों कंपनियों के शेयर में पिछले दस साल में इतना उछाल आया कि निवेशकों की बल्ले-बल्ले हो गई।

Share Market की वे दो कंपनियां

1.बजाज फाइनेंस

कंपनी का नामः बजाज फाइनेंस
कितना बढ़ा निवेशः 10 साल में 181 गुणा

जुलाई 2009 में शेयर का भावः 18 रूपए
22 जुलाई 2019 को शेयर का भावः 3257 रूपए
रिटर्न : 181 गुणा या 17994फीसदी

जानें कंपनी के बारे में

बजाज फाइनेंस लिमिटेड कंजूमर फाइनेंस सेग्मेंट में भारत की लीडिंग एनबीएफसी में शामिल है। कंपनी का पोर्टफोलियो डाइवर्सिफाई है। कंपनी इंटरेस्ट फ्री ईएमआई के विकल्प में भी फाइनेंस करती है। कंजूमर डयूरेबल के अलावा ऑटो लोन और एसएमई लोन पर भी कंपनी काम करती है।

2. रिलैक्सो फुटवियर

कंपनी का नामः रिलैक्सो फुटवियर
कितना बढ़ा निवेशः 10 साल में 207 गुणा

जुलाई 2009 में शेयर का भावः 2 रूपए
22 जुलाई 2019 को शेयर का भावः 414 रूपए
रिटर्नः 207 गुणा या 20600 फीसदी

यानी 1 लाख का निवेश यहां 10 साल में 2 करोड़ से भी ज्यादा हो गया।

जानें कंपनी के बारे में

रिलैक्सो फुटवियर एक फुटवेयर कंपनी है। रिलैक्सो ने चैलेंजिंग माहौल में जबरदस्त वॉल्यूम ग्रोथ दिखाया है। कंपनी फैशनेबल और कंफर्टेबल दोनो सेग्मेंट में कई तरह के फुटवियर प्रोवाइड करा रही है। इससे कंपनी की सेल पिछले कुछ सालों से तेजी से बढ़ी है। कंपनी का हेडक्वार्टर दिल्ली में है और इसके 8 मैन्युक्चरिंग युनिट है।

How to Invest in Share Market for Beginners

Share Market किसी जुएं से कम नहीं, आदमी का एक सही कदम उसे करोड़ों रूपए दिलाता है तो गलत कदम से निवेश किया अपना पैसा भी डूब जाता है। वैसे कहा जाता कि Share Market लॉग टर्म का खेल है। यहां 200 गुणा नहीं आपका पैसा 20 हजार गुणा भी हो सकता है।

नोटः यह जानकारी शेयरों के प्रदर्शन के आधार पर दी गई है। हम निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिम में होते है, इसलिए निवेश से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर को शेयर करें

Leave a comment