Home देश CRIME राजस्थान के उदयपुर जिले में दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारने को...

राजस्थान के उदयपुर जिले में दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारने को लेकर विवाद, बारात पर किया पथराव, पुलिस ने 6 युवकों को पकड़ा

dalit-groom

उदयपुर। उदयपुर जिले के मावली उपखंड क्षेत्र के लोपड़ा पंचायत के सालेरा खुर्द में शनिवार रात एक दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारने को लेकर कुछ लोगों ने जमकर हंगामा किया। पहले तो गांव के कुछ लोगों ने चारभुजा मंदिर के बाहर से जा रही दूल्हे की बिंदोली को रुकवाया। इसके बाद दूल्हे को नीचे उतरने को कहा। इस पर परिवार के लोगों ने मना किया तो उनके साथ हाथापाई करते हुए पथराव कर दिया। पथराव में एक युवक को चोटें आई। तनाव बढ़ने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया। इसे बाद पुलिस जाप्ते में गांव में दूल्हे की बिंदोली निकाली गई। इस मामले में पुलिस ने 6 युवकों को हिरासत में लिया है। वहीं रविवार दिनभर पुलिस जाप्ता दूल्हे के परिजनों के घरों के बाहर तैनात रहा।

यह भी पढ़ें : कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्राॅन सामने आया, केंद्र सरकार ने राज्यों को फिर अलर्ट किया

मावली थाना अधिकारी चंद्रशेखर केलनिया ने बताया कि दूल्हे के पिता रतन मेघवाल ने रिपोर्ट देकर बताया कि उनके बेटे नरेंद्र की बिंदोली निकल रही थी। तभी चारभुजा मंदिर के समीप जाट समाज के करीब एक दर्जन युवाओं ने आकर बिंदोली रुकवा दी तथा दलित बताकर दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतरने को कहा। परिवार ने दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतारने से मना कर दिया। बहस के बाद विवाद बढ़ गया। थाना अधिकारी ने बताया कि बहस के दौरान युवाओं ने हाथापाई के साथ-पथराव भी किया। इसमें प्रेमशंकर मेघवाल को चोट लगी। सूचना पर मावली थाना अधिकारी सहित पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा और समझाइश की। इसके बाद बिंदोली को निकलवाया गया। इस मामले में छह युवकों को हिरासत में लिया है। थानाधिकारी ने बताया कि इस मामले में दिनेश पुत्र भैरूलाल जाट, प्रेम पुत्र चतुर्भुज जाट, भैरू पुत्र माधवलाल जाट, नरेश पुत्र भैरूलाल जाट, सुरेश पुत्र माधवलाल जाट, विनोद पुत्र भैरूलाल जाट को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें : Steve Jobs : जानिए Apple के संस्थापक स्टीव जाॅब्स की सफलता का मूल मंत्र

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर काे शेयर करें

Exit mobile version