Home Offbeat दूल्हे ने एक साथ दो दुल्हनों के साथ लिए फेरे | कार्ड...

दूल्हे ने एक साथ दो दुल्हनों के साथ लिए फेरे | कार्ड पर दोनों दुल्हनों के नाम भी लिखवाए, तीनों परिवार शामिल हुए

indian wedding

बांसवाड़ा। राजस्थान में बांसवाड़ा के एक गांव में हाल ही में अनोखी शादी हुई। यहां एक दूल्हे ने एक साथ दो दुल्हनों से सात फेरे लिए। इस शादी में न सिर्फ तीनों परिवार शामिल हुए, बल्कि कार्ड पर दोनों दुल्हनों के नाम भी छपवाए गए। इतना ही नहीं, दूल्हे के सेहरे और दोनों दुल्हनों के सिर पर ओढ़ाई गई चुनरी पर लाइटिंग की गई थी।

यह अनूठी शादी कडदा गांव के रहने वाले दिनेश पटेल ने रचाई। उन्होंने बरजडिया निवासी सीता और आंबा निवासी गीता से एक ही मंडप में शादी की। पूरा गांव इस शादी में शामिल हुआ। सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद इस शादी की सभी जगह चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि एक युवती को दिनेश पहले ही नातरा कर घर ले आया था। जबकि दूसरी से सगाई के बाद शादी रचाई। इस शादी से तीनों परिवार भी खुश हैं।

यह भी पढ़ें : Corona: सावधान ये 5 लक्षण शरीर में दिखाई दें, तो नजरअंदाज नहीं करें

दक्षिणी राजस्थान में नातरा प्रथा का चलन

दक्षिणी राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और उदयपुर के साथ चित्तौड़गढ़ जिले के अधिकांश हिस्सों में नातरा प्रथा का चलन है। ये एक सामाजिक बुराई है, जिसमें बिना शादी किए युवक-युवती जिंदगी भर तक साथ रहते हैं। इस रिश्ते को कानूनी तौर पर मान्यता नहीं है, लेकिन समाज स्तर पर कुछ दंड के साथ इसे मान्यता दी जाती है।

Exit mobile version