भाजपा के ​हिंदुत्व एजेंडे में फिट बाबा बालकनाथ ही होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, 2024 चुनाव को देखते हुए पार्टी ने लिया फैसला

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी के हिंदुत्व एजेंडे में फिट बैठने वाले बाबा बालकनाथ को ही राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा की जानी बाकी है। लेकिन पार्टी सूत्रों ने इसके स्पष्ट संकेत दिए है कि राजस्थान का आगामी सीएम बाबा बालकनाथ योगी ही होंगे।

    राजस्थान के मुख्यमंत्री रेस में सबसे आगे रहने वाली वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री नहीं बनाने के पीछे पार्टी नेतृत्व को कई कारण सामने आए। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि राजे को मुख्यमंत्री बनाने के बाद कहीं पार्टी 2024 चुनाव में बड़ा नुकसान नहीं उठाना पड़े। इस बार पार्टी ने किसी को भी सीएम फेस बनाकर चुनाव नहीं लड़ा था। बता दें कि वर्ष 2018 में राजस्थान में वसुंधरा राजे को सीएम फेस बनाया था। त​ब यहां पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

    उस समय राजस्थान में एक नारा चल रहा था कि मोदी तुझसे वैर नहीं, वसुंधरा तेरी खैर नहीं, इसे दरकिनार कर पार्टी ने राजे को सीएम फेस बनाकर बड़ा नुकसान उठाया था। ठीक इसके बाद वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा को सभी 25 सीटों पर बड़ी सफलता मिली थी। इसके बाद पार्टी आलाकमान की आंखे खुली और उन्होंने वसुंधरा राजे से दूरी बना ली। अब माना जा रहा है पार्टी फिर से वहीं गलती दुबारा दोहराना नहीं चाहेगी।

    JIOBP Petrol Pump: जियो का पेट्रोल पंप खोल हर महीने लाखों रुपए कमाइए, जाने क्या प्रोसेस

    इधर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह की बात करें तो वे पिछले काफी समय से विवादों से घिरे हुए है। राजस्थान में उनका कोई जनाधार भी नहीं है। विवादों से​ घिरे किसी भी व्यक्ति को मुख्यमंत्री पार्टी के कल्चर में नहीं रहा है। सांसद से विधायक बनी दीया कुमारी राजघराने से आती है। वसुंधरा राजे भी राजघराने से ताल्लुक रखती है। ऐसे में दीया कुमारी को सीएम बनाना राजस्थान की जनता पर राजा-महाराजों का आ​धिपत्य दिखाना होगा।

    Green tea health benefits | ग्रीन टी पीने के फायदे सुन दंग रह जाएंगे आप

    अलवर से सांसद और तिजारा विधानसभा सीट से विधायक योगी बाबा बालकनाथ योग गुरु बाबा रामदेव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना​थ योगी के काफी नजदीक माने जाते है। बालकनाथ और आदित्यनाथ दोनों की नाथ सम्प्रदाय से आते हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबा बालकनाथ के समर्थन में तिजारा में दो सभाएं भी की थी। योगी बाबा बालकनाथ ने भी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर बुलडोजर लेकर चुनाव प्रचार किया था। विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में जहां-जहां पर भी बुलडोजर लेकर प्रचार किया था, वहां पार्टी को बड़ी सफलता मिली।

    यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki Brezza: मात्र 5 लाख रुपए देकर आज ही अपने घर ले आइए Maruti की ये SUV

    गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में राजस्थान में अपराध बढ़ा है। अपराधियों के हौंसले बुलंद हुए। भ्रष्टाचार में बढ़ोतरी हुई हुई और पेपर लीक के मामले को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार कटघरे में खड़ी रही। अब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि राजस्थान की जनता अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की तरह किसी समक्ष व्यक्ति को अपना मुख्यमंत्री देखना चाहती है। लोग बाबा बालकनाथ में योगी आदित्यनाथ की छवि देख रहे है। पार्टी सुत्रों की मानें तो जल्द ही मुख्यमंत्री के रूप में बाबा बालकनाथ के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -