गुरमीत राम रहीम को नहीं मिलेगी पैरोल, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

0
87
gurmeet ram rahim parole plea rejected by high court

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और अपनी शिष्याओं से दुष्कर्म की जेल सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम(Gurmeet Ram Rahim) को बड़ा झटका लगा है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) ने उसकी पैरोल याचिका खारिज कर दी। यह पैरोल याचिका राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर (Harjeet Kaur) की ओर से लगाई गई थी।

बता दें कि गुरमीत राम रहीम अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म करने के आरोप में 20 साल कैद की सजा काट रहा है। उसे यह सजा अगस्त 2017 में सुनाई गई थी। राम रहीम वर्तमान में उच्च सुरक्षा वाली रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

इधर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जज ने दुष्कर्म के आरोपी राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। हनीप्रीत डेरा प्रमुख की सजा के बाद 25 अगस्त 2017 को हरियाणा के पंचकुला में हुई हिंसा के मामले में जेल में बंद है।

हनीप्रीत के वकील ने बताया कि अब इस मामले को मुख्य न्यायाधीश के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंसा में हनीप्रीत की कोई भूमिका नहीं थी। गलत तरीके से बाद में उनका नाम एफआईआर में दर्ज किया गया। बता दें कि Gurmeet Ram Rahim को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकुला में हुई हिंसा में 41 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 260 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here