INX Media Case: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को राहत नहीं, CBI ने गिरफ्तारी को लेकर लुकआउट नोटिस किया जारी

0
111
INX Media Case sc p.chidambaram

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) को कोई राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस एनवी रमन्ना (NV Ramana) ने इस मामले को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) के पास भेज दिया। इधर सीबीआई ने चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर लुकआउट नोटिस जारी किया है।

मंगलवार को हाइकोर्ट से अंतरिम जमानत देने से इनकार करने पर चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। मंगलवार देर शाम तक सीबीआई व ईडी की टीमों ने चिदंबरम के आवास सहित संभावित ठिकानों पर दबिश दी। लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। बुधवार सुबह भी टीमों ने चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला।

यह भी पढ़ें : सफलता के ये दस कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

इधर चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल उसकी अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित हुए। सुनवाई के दौरान जस्टिस रमन्ना ने कहा कि मैं इस मामले में कोई आदेश नहीं दे रहा हॅू। इस मामले को चीफ जस्टिस के पास भेजा जा रहा है, वो ही इस मामले को देखेंगे। चिदंबरम के वकील सिब्बल ने कहा कि जब तक अंतरिम जमानत (Interim Bail) पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई न हो जाए, तब तक चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चिदंबरम की अंतरिम जमानत वाली याचिका पर चीफ जस्टिस गोगोई बुधवार दोपहर में फैसला लेंगे। अगर सुप्रीम कोर्ट में भी चिदंबरम की अंतरिम जमानत याचिका मंजूर नहीं की तो उनकी गिरफ्तारी तय मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें : जानिए सफल व्यक्तियों की सफलता के पीछे क्या है कारण

बता दें कि INX Media Case पर चिदंबरम पर गलत तरीके से विदेशी निवेश की एवज में 300 करोड़ की घुस लेने का आरोप है।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here