Mathura: जन्माष्टमी से पहले कृष्ण जन्मभूमि व प्रेम मंदिर बम से उड़ाने से धमकी

0
41
Sri Krishna Janmabhoomi Mathura

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त करने के बाद जहां पूरे देश में आतंकी गतिविधियों का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं जन्माष्टमी से पहले मथुरा (Mathura) में कृष्ण जन्मभूमि (Sri Krishna Janmabhoomi) व वृंदावन के प्रेम मंदिर को बम से उडाने की धमकी मिली।

Sri Krishna Janmabhoomi Mathura

धमकी से सकते में आएं पुलिस प्रशासन ने आनन-फानन में दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी है। मंदिर में आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा क्षेत्र में संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

मथुरा पुलिस ने इस संबंध में एक ऑटो चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में ऑटो चालक ने बताया कि उसके ऑटो में बैठे एक पर्यटक ने कॉल करने के लिए उससे मोबाइल मांगा। बाद में मोबाइल लेकर भाग गया। इसी ऑटो चालक के मोबाइल से दोनों धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी दी गई थी।

मथुरा एएसपी क्राइम ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि संदिग्ध युवक की तलाश की जा रही है। उसे पकड़ने के लिए सात टीमों का गठन किया गया है। एतिहायत के तौर पर मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा गई है। होटलों व धर्मशालाओं की चैकिंग की जा रही है। जनमानस से संदिग्ध लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को देने की अपील की गई है।

बता दें कि हर साल लाखो की संख्या में लोग कृष्ण जन्मभूमि व प्रेम मंदिर देखने आते हैं। सफेद पत्थर से बने प्रेम मंदिर अपनी खुबसूरती के लिए काफी प्रसिद्व है।

जन्माष्टमी में आते हैं लाखों श्रद्वालु

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि में दर्शनों के लिए लाखों की संख्या में श्रद्वालु आते हैं। देश-विदेश से आने वाले ये श्रद्वालु अपने आराध्य की एक झलक पाने को आतुर देखे जा सकते हैं।

अब जब जन्माष्टमी के त्यौहार में कुछ ही दिनों का समय रह गया है। आतंकी धमकी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है। यहां आने वाले श्रद्वालुओं की सुरक्षा के लिए भी पुलिस प्रशासन कुछ ठोस उपाय करने पर विचार कर रही है।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here