ISKCON Temple रथयात्रा में शामिल होंगी TMC सांसद नुसरत जहां, मौलवियों ने जारी किया फतवा

0
232
iskcon temple sends rath yatra invitation to tmc mp nusrat jahan

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नवनिवार्चित सांसद व बांग्ला एक्ट्रेस नुसरत जहां इस बार कोलकाता इस्कॉन टेंपल (ISKCON Temple) रथयात्रा में शामिल होंगी। इस्कॉन की ओर से भेजे गए निमंत्रण पत्र को स्वीकार कर लिया गया हैं। नुसरत जहां को बतौर सांसद यह निमंत्रण पत्र भेजा गया था।

निमंत्रण स्वीकार करने के लिए सांसद का शुक्रिया अदा करते हुए इस्कॉन (Iskcon) के प्रवक्ता राधारमण दास ने कहा कि, रथयात्रा का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए शुक्रिया नुसरत। आप प्रगतिशील मार्ग प्रशस्त कर रही हैं। धर्म और समावेश को लेकर अदाकारा और इस्कॉन का रूख एक सा है।

बता दें कि इस्कॉन 1971 से हर साल रथयात्रा का आयोजन करता आ रहा है। इस बार यह इस्कॉन की 48वीं रथयात्रा होगी।

कौन है सांसद नुसरत जहां

तृणमूल सांसद नुसरत जहां पिछले दिनों उस समय सुर्खियों में आई। जब संसद में शपथ के दौरान वे गले में मंगलसूत्र व माथे पर सिंदूर लगाए दिखाई दी। सांसद नुसरत ने हाल ही में उद्योगपति निखिल जैन से शादी की है। इसके बाद से ही वे हिन्दू धर्म में रची-बसी दिखाई दे रही है।

देवबंद के मौलवियों ने जारी किया फतवा

बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां के खिलाफ देवबंद के मौलवियों ने फतवा जारी किया हैं। इस फतवे में नुसरत के हिन्दू लड़के से विवाह और मंगलसूत्र पहनने पर ऐतराज जताया है। इसके साथ हिन्दू धार्मिक कार्यक्रम में भाग न लेने की नसीहत दी गई है।

मैं किस धर्म का पालन करूंगी यह सिर्फ मेरा अधिकार : नुसरत

सांसद नुसरत जहां ने देवबंद से फतवा जारी होने का विरोध करते हुए कहा है कि -मैं किस धर्म का पालन करूंगी, यह फैसला लेने का अधिकार सिर्फ मेरा है। इधर इस मुद्दे पर भाजपा नेता साध्वी प्राची ने नुसरत जहां का समर्थन किया है।

(इनपुट भाषा से)

ISKCON Temple रथयात्रा में शामिल होंगी TMC सांसद नुसरत जहां, मौलवियों ने जारी किया फतवा

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment