सुषमा स्वराज को याद कर लालकृष्ण आडवाणी की आंखों में आएं आंसू, बोले उनकी मौजूदगी बहुत याद आएगी

0
117
lk-advani-pays-tributes-to-sushma-swaraj

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) को अपने करीबी सहयोगियों में से एक बताते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। इस दौरान सुषमा स्वराज को याद कर उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े।

lk-advani-pays-tributes-to-sushma-swaraj
बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी (Photo Credits : ANI)

उन्होंने याद किया कि जब वह अस्सी के दशक में भाजपा के अध्यक्ष थे, तब वह एक होनहार युवा कार्यकर्ता थीं। जिन्हें खुद उन्होंने टीम में शामिल किया था। आडवाणी ने एक बयान में कहा, “और इतने सालों में, वह हमारी पार्टी के सबसे लोकप्रिय और प्रमुख नेताओं में से एक बन गई। वास्तव में, वह महिला नेताओं के लिए एक रोल मॉडल बन गईं।“

उन्होंने कहा कि वह अपने “सबसे करीबी सहयोगियों में से एक सुषमा स्वराज के असामयिक निधन से बेहद दुखी हैं।” आडवाणी ने पूर्व विदेश मंत्री को एक शानदार वक्ता कहा। उन्होंने कहा, “मैं अक्सर घटनाओं, कार्यक्रमों को याद करने और उन्हें अत्यंत स्पष्टता और वाक्पटुता के साथ प्रस्तुत करने की उनकी क्षमता पर चकित हो जाता था।”

आडवाणी ने कहा कि वह एक अच्छी इंसान भी थीं और उन्होंने अपनी गर्मजोशी और दयालु स्वभाव से सभी के दिलों को छू लिया।

उन्होंने कहा, “मुझे एक भी ऐसा साल याद नहीं है, जब वह मेरे जन्मदिन पर मेरे लिए मेरा पसंदीदा चॉकलेट केक लाने से चूक गई हों।” उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्र ने एक असाधारण नेता खो दिया है। आडवाणी ने कहा, “मेरे लिए, यह एक अपूरणीय क्षति है और मैं सुषमा जी की मौजूदगी को बहुत याद करूंगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।” (IANS)

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment