INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को जेल, 14 दिन तिहाड़ में काटनी पड़ेगी रातें

0
134
p chidambaram sent to tihar jail in inx media case

INX Media मामले में सुनवाई करते हुए गुरूवार शाम सीबीआई कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को 14 दिन के लिए जेल भेजने के आदेश दिए। अब चिदंबरम को 14 दिन तक तिहाड़ में जेल की सलाखों के पीछे गुजारने होंगे।

बता दें कि सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी। पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया था।

तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार चिदंबरम को जेल में आम कैदियों की तरह ही रखा जाएगा। उन्हें 7 नंबर की सेल में रखा जाएगा। इस सेल में आर्थिक अपराध से जुडे़ लोगों को रखा जाता है। चिदंबरम के बेटे कार्तिक को भी सेल 7 में ही रखा गया था।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने जेल जाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि चिदंबरम को जेल की बजाय ईडी को सौंपा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ आज तक एविडेंस के साथ छेड़छाडत्र को कोई आरोप नहीं लगा है। आरोपी के खिलाफ डॉक्यूमेंट का ये पूरा केस है।

भारत सरकार के सॉलिसिटर जनरल ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यह मामला चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजे जोने से जुड़ा है। कोर्ट ही बेल याचिका पर फैसला करेगी।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर को शेयर करें

Leave a comment