नरेंद्र मोदी चुने गए NDA के नेता, आड़वाणी के पैर छूकर लिया आशार्वाद

0
143

नई दिल्ली: संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित NDA की मीटिंग में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया।

शनिवार को आयोजित इस मीटिंग में अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। इस पर जेडीयू के नीतिश कुमार और शिवसेना के उद्वव ठाकरे सहित एनडीए के सहयोगी दलों ने इसका समर्थन किया।

यह भी पढ़ें : किस वार को हुआ है आपका जन्म? जानिए अपना व्यक्तित्व

नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज आयोजित मीटिंग में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आड़वाणी (LK Advani) व मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) भी इस मीटिंग का हिस्सा थे। संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मीटिंग में मौजूद वयोवृद्व नेता लालकृष्ण आड़वाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़ें : 5 मंगलवार करें ये उपाय, मिल जाएगी सभी संकटों से मुक्ति

पीएम मोदी ने एनडीए दल की मीटिंग में अपना संबोधन शुरू करने से पूर्व संविधान के सामने नतमस्तक होकर सम्मान प्रकट किया।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह पांच साल शासन चलाया, देश की जनता ने उसे स्वीकारा। शाह ने कहा कि मोदीजी के आने के बाद जनता को विश्वास हो गया है कि अब कोई ऐसा नेता आया जो आंतककारियों ने उनके घर में घुसकर मारेगा। उन्होंने कहा कि 2019 के जनादेश ने परिवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण को राजनीति से बाहर निकाल दिया है।

पीएम मोदी रविवार को गुजरात जाएंगे, जहां वे अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे। उसके अगले दिन सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाकर क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करेंगे।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment