काशी में मेगा रोड शो के बाद पीएम मोदी ने की मां गंगा की आरती, भगवामय हुई काशी

0
192

काशी में मेगा रोड शो के बाद पीएम मोदी ने की मां गंगा की आरती, भगवामय हुई काशी

वाराणसी : पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के मुख्य द्वार पर स्थित ‘भारत रत्‍न’ महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने के साथ ही मेगा रोड शो की शुरुआत की। उसके बाद 6 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो खत्‍म कर पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट में गंगा आरती में शामिल हुए और मां गंगा का पूजन किया।

पीएम मोदी लगातार दूसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। वे शुक्रवार को यहां अपना नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे। गुरुवार शाम करीब सवा पांच बजे पीएम मोदी का काफिला बाबतपुर हवाई अड्डे से बीएचयू द्वार पहुंचा। जहां पहले से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा आदि भाजपा के वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे।

वाराणसी पहुंचने से पहले मोदी ने ट्वीट कर कहा, अपनी प्यारी काशी आ रहा हूं। हर-हर महादेव. मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण के बाद मोदी ने एक खुली एसयूवी में अपना रोड शो आरंभ किया। केसरिया रंग का कुर्ता पहने मोदी ने अपने सीने पर भाजपा के चुनाव चिन्ह ‘कमल’ का निशान लगा रखा था। उनका काफिला जैसे ही आगे बढ़ा, सड़कों के किनारे खड़े लोगों ने उन पर फूलों की बारिश की। पूरा काशी भगवामय दिखाई दे रहा था। हर तरफ मोदी-मोदी के नारे गूंज रहे थे। केसरिया झंडों के बीच पीएम मोदी के इस काफिले ने 6 किलोमीटर का दुरी तय की। सडक पर आमजन मोदी की एक झलक पाने को घंटो से बेसब्री से इंतजार करते देखे गए।

पीएम मोदी हाथ हिला कर सबका अभिवादन कर रहे थें। बीच-बीच में बरसाए गए गुलाब के फूलों को जनता की तरफ उछाल कर अपना प्रेम दिखाया। इस दौरान जगह-जगह कॉ़लेज की छात्राओं और लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।

भक्ति-भावना में डुबे दिखाई दिए पीएम मोदी

दशाश्वमेध घाट में पीएम मोदी ने गंगा आरती देखी और शंखनाद होते ही भक्तिभाव से हाथ जोड़ लिए। आरती खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने बटुकों के साथ गंगा पूजन किया। मंत्रोच्चारण के साथ हुए गंगा पूजन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। इसके बाद पीएम मोदी ने गंगा आचमन लेकर मां गंगा से विजय का आशीर्वाद लिया।

मुस्लिम समुदाय ने भी पलक-पांवडे़ बिछाए

रोड शो के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला मदनपुरा से भी गुजरा। मदनपुरा मुस्लिम बाहुल्य इलाका है। मदनपुरा की सड़कें भी बैलून और झंडों से सजाया गया था। बड़ी तादाद में मुस्लिम महिला-पुष्षों ने पीएम मोदी का फूलों से स्वागत किया। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि यहां विकास खूब हुआ है। मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रोड शो में शामिल हुए। मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि ट्रिपल तलाक जैसी कुप्रथा से बाहर निकालने मोदीजी ने हमारी मदद की। हम हमेशा मोदीजी के साथ है। मोदी देश का भविष्य है।

काशी में मेगा रोड शो के बाद पीएम मोदी ने की मां गंगा की आरती, भगवामय हुई काशी

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment