कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, कहा कांग्रेस गुंड़ों की पार्टी

0
206
priyanka chaturvedi resigns from congress

नई दिल्ली : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने गुरूवार देर रात पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं का सम्मान नहीं करती हैं। कांग्रेस अब मात्र गुड़ों की पार्टी बनकर रह गई है।

पिछले दिनों मथुरा प्रचार के लिए गई प्रियंका चतुर्वेदी के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं ने बदसलुकी की। उनपर अभद्र कमेंट किए तथा छेड़छाड की कोशिश की गई। इन सब से त्रस्त प्रियंका ने जब पार्टी आलाकमान को नाराजगी जताई तो पार्टी आदेश पर कुछ कार्यकर्ताओं को पार्टी पदों से निलंबित कर दिया गया। लेकिन चुनाव नजदीक देखते हुए इन कार्यकर्ताओं को दुबारा बहाल कर दिया।

17 अप्रैल को ही प्रियंका ने पार्टी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया था,

काफी दुखी हूं कि अपना खून-पसीना बहाने वालों से ज्यादा गुंडों को कांग्रेस में तरजीह मिल रही है। पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाए हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं। जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं। उनका बिना किसी कार्रवाई के बच जाना  दुर्भाग्यपूर्ण हैं।”

बता दें कि छेड़छाड के इन आरोपियों की बहाली से प्रियंका पिछले कुछ दिनों से टेंशन में चल रही थी। उन्होंने इस घटना को लेकर कुछ ट्वीट भी किए। आखिरकार प्रियंका ने गुरूवार देर रात पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि है अब कांग्रेस में सड़कछाप गुड़े हैं। जो कुछ नेताओं की चापलुसी कर खुलेआम गुड़ागर्दी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : ‘सोनिया ने ही रची इंदिरा और राजीव गांधी की हत्या की साजिश’

चतुर्वेदी ने कहा कि सभी लोगों का महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। जहां महिलाओं का सम्मान नहीं, वे सुरक्षित नहीं, ऐसी पार्टी में रहने से क्या फायदा। यह महिलाओं के आत्मसम्मान की लड़ाई है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी महिला कांग्रेस नेता के साथ ऐसा हुआ है। इससे पहले दिल्ली में कैंडल मार्च के दौरान पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वार्डा के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए छेड़छाड की कोशिश की थी।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment