इस तारीख को पैदा होने वाले को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता, काम करता है x फैक्टर

0
270
इस तारीख को पैदा होने वाले को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

अंक ज्योतिष की बात करें तो कुछ विशेष तारीख पर पैदा होने वाले लोगों को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता। इन तारीख पर पैदा होने वाले लोग बिजनेस के क्षेत्र में बुलंदी छूते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार 1 अंक वाले लोगों को अच्छा बिजनेस लीडर माना जाता है। इन लोगों में अपने दम पर कारोबार को आगे ले जाने की काबिलियत होती है। आइए जानते हैं कि किस अंक वाले लोग बिजनेस में सक्सेस होते हैं।

जन्मजात लीडर होते हैं 1 अंक वाले

जिन लोगों की जन्म तिथि 1, 10, 19 व 28 होती है। उनका जन्म मूलांक 1 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 वाले लोग जन्मजात लीडर होते हैं। इनकी मैनेजमेंट और लीडरशिप स्किल अच्छी मानी जाती है। ये अपनी लाइफ में सफलता के नए मुकाम बनाते हैं। इनके लक्ष्य हमेशा बड़े होते हैं। ये अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त भी कर लेते हैं।

1 अंक वाले सफल बिजनेसमैन

अंक ज्योतिष के अनुसार 1 अंक वाले लोगों की विशेषता होती है कि वे अपनी लीडरशिप और मैनेजमेंट क्वालिटी के दम पर देश-दूनिया में जाने जाते हैं। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, बिल गेट्स, रतन टाटा व धीरूभाई अंबाई आदि शामिल है।

मुकेश और नीता अंबानी

देश के अरबपति व्यवसायी मुकेश अंबानी का जन्मदिन 19 अप्रैल हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार उनका अंक 1 बैठता है। इसी प्रकार उनकी वाइफ नीता अंबानी का जन्म 1 नवंबर का है। नीता ने अपने पति के कारोबार में उनका हाथ बंटाया तो वह भी काफी सफल रही।

रतन टाटा

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था। अंक ज्योतिष के अनुसार उनका मुलांक 1 है। रतन टाटा ने अपनी लीडरशिप के बल पर टाटा ग्रुप को ग्लोबल ब्रांड बनाया।

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स का जन्म 28 अक्टूबर 1955 को हुआ। अपनी लीडरशिप क्वालिटी के बदौलत वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स है।

धीरूभाई अंबानी

धीरूभाई अंबानी का जन्म 28 दिसंबर 1932 को हुआ। अंक ज्योतिष के हिसाब से 1 अंक वाले धीरूभाई अंबानी बिजनेस के क्षे़त्र में अपनी लीडरशिप और दूरदर्शिता के कारण जाने जाते हैं।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here