इन 9 Fruits में से कौनसा Fruit पसंद करते हैं आप, उससे पता चलता है आपका Nature

0
178
which-fruit-you-like-eat

दुनिया में कई तरह के फल है। कोई मीठा है तो कोई खट्टा। हर फल का टेस्ट दूसरे से अलग होता है। सभी फलों में कुछ न कुछ गुण होते हैं। हर इंसान को अलग-अलग फल (fruit) पसंद होते हैं। आप कौनसा फल खाना पसंद करते है। इससे आपके व्यक्तित्व का पता चलता है। आइए जानते है…

1. सेब (Fruit Apple)

सेब पसंद करने वाले लोगों के व्यक्तित्व की खासियत है उनका बेबाक और निडर होना। हालांकि सेब (Fruit Apple) खाने वालों को गुस्सा काफी आता है। लेकिन ये अच्छे टीम लीडर होते हैं और अपनी टीम को हमेशा सपोर्ट करते है। हर परिस्थिति में तुरंत निर्णय लेना इनकी विशेषता होती है।

2. केला (Fruit Banana)

दयालु, सभ्य और दिलवाले लोग केला पसंद करते हैं। लेकिन गुस्से में भी ये किसी से कम नहीं होते है। इनके गुस्से का फायदा उठाने में लोग पीछे नहीं रहते। अपने जीवनसाथी के प्रति ये काफी भावुक होते है और उनकी पसंद, नापसंद का पूरा ख्याल रखते है।

3. संतरा (Fruit Orange)

Orange Fruit पसंद करने वाले लोग बहुत धैर्यवान और दृढ़ निश्चयी होते हैं। ये काम भले ही धीरे करते हैं, लेकिन जो भी करने की ठानते है उसे पूरी लगन और प्लानिंग से करते हैं। अपने काम को अंजाम देने के लिए कठिन परिश्रम करने से भी पीछे नहीं रहते। शर्मीले होते है, लेकिन बहुत विश्वासपात्र मित्र साबित होते है।

4. पपीता (Fruit Papaya)

अपने अच्छे विचारों के कारण पपीता पसंद करने वाले लोग सभी की गुड लिस्ट में होते हैं। जीवन में जोखिम लेने से ये कभी नहीं डरते और यही कारण है कि जीवन में दूसरों स कहीं आगे निकल जाते हैं। नए लोगों से मिलना और घूमना इनकी हॉबी होती है।

5. नाशपाती (Fruit Pear)

जिस काम को करने की सोचते है, उसे सफलतापूर्वक पूरा करना ही नाशपाती (Fruit Pear) पसंद करने वालों की पहचान है। अपनी जिद के कारण कभी-कभी इन्हें परेशानी भी होती है। किसी भी ज्वलंत मुद्दे पर वाद-विवाद करना इन्हें काफी भाता है।

6. अंगूर (Grapes)

अंगूर पसंद करने वाले वैसे तो स्वभाव से शांत होते हैं। लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है, तो सभी दिन थाम लेते हैं। हालांकि इनका गुस्सा कुछ ही देर का होता है।

7. पाइनएपल (Pineapple)

पाइनएपल पसंद करने वाले लोग जितनी जल्दी किसी बात को सोचते है, उतनी ही जल्दी उस पर अमल भी करते हैं। जॉब बदलने में ये माहिर होते हैं। ये आत्मनिर्भर, ईमानदार और गंभीर होते हैं। ये मित्र जल्दी नहीं बनाते, लेकिन जब बनाते है, तो लाइफटाइम के लिए।

8. आम (Mango)

फलों के राजा आम को पसंद करने वाले लोग दिल के राजा होते हैं। दृढ़ निश्चयी होने के साथ ही इनके लिए पसंद और नापसंद बहुत मायने रखती है। चुनौतियों का सामना करना इनकी रुचि में शामिल होता है।

9. नारियल (Coconut)

Coconut Fruit पसंद करने वाले लोग काफी चतुर, गंभीर और चिंतनशील होते है। सामाजिक होते है और इस बात का भी पूरा ध्यान रखते हैं कि उनके ग्रुप में कैसे लोग है। आप अपने काम के प्रति हमेशा सजग रहते है।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment