Rashifal August 2019: इस महीने इन 7 राशियों को होगा बड़ा लाभ, पैसों की तंगी होगी दूर

0
191
Rashifal August 2019: इस महीने इन 7 राशियों को होगा बड़ा लाभ

अगस्त माह आते ही हर किसी के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर उनका अगस्त माह कैसा रहेगा। इस माह कैसी रहेगी उनके ग्रहों की चाल। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगस्त माह में कैसा रहेगा आपका राशिफल। News Post के इस मासिक राशिफल में आप अपनी राशि के अनुसार ग्रहों की दशा, उनका प्रभाव, कॅरियर, सेहत, पारिवारिक स्थिति, कारोबार आदि के बारे में जान सकेंगे। तो चलिए जानते हैं Rashifal August 2019.

मेष (Aries Rashifal) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

मेष राशि वाले लोगों के लिए यह महीना बेहतर साबित होने जा रहा है। इस महीने आप साहित्य सृजन में रुचि लेंगे। किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। कोई लंबी यात्रा हो सकती है। व्यवसाय में भी आर्थिक लाभ होगा। हालांकि नौकरीपेशा लोगों पर काम का अधिक बोझ रहेगा। उच्च अधिकारी भी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। उधार दिया गया पैसा भी आपको वापस मिल सकता है।

विद्यार्थियों के लिए यह समय ठीक है। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस महीने भाई-बंधुओं से लाभ होने वाला है। हालांकि आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण का सुझाव दिया जाता है। माता का विशेष स्नेह मिलेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृषभ (Taurus Rashifal) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

यह महीना कुल मिलाकर आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। किसी को उधार दिए गए रुपए आपको वापस मिल सकते हैं। हालांकि जमीन संबंधी काम के लिए अभी रुकना बेहतर होगा। खर्च की अधिकता से मन चिड़चिड़ा रहेगा। काम में पूरी सफलता न मिलने से मन उदास रहेगा।

इस महीने यात्रा के भी योग हैं। दोस्तों से भी फायदा होगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए यह समय अच्छा है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। परिजनों के साथ किसी यात्रा या धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगाा।

मिथुन (Gemini Rashifal) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए यह महीना बेहतर साबित होने जा रहा है। आप रोजाना के कामकाज अच्छे से पूरे कर सकेंगे। इस महीने कोई नया वाहन खरीदने की योजना भी बना सकते हैं। भागीदारों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आत्मविश्वास के साथ किए गए कामों में सफलता मिलेगी। विदेश से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है।

महीने के दूसरे चरण में आपको फायदा होगा। नौकरी-धंधे में स्थिति अनुकूल रहेगी। अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। धन प्राप्ति के भी योग हैं। परिवार और संबंधों की बात करें, तो यह महीना प्रेम संबंध, पर्यटन और मनोरंजन के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। सप्ताह के आखिरी में परिजनों के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन नकारात्मक विचारों से आप थोड़े परेशान रहेंगे।

कर्क (Cancer Rashifal) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

कर्क राशि वाले लोगों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। इस महीने किसी लंबी अवधि के लिए किया गया निवेश फायदेमंद हो सकता है। हालांकि इस दौरान किसी महत्वपूर्ण निर्णय को टालना अच्छा रहेगा। आपका मनोबल बढ़ा रहेगा, इससे आपको काम में सफलती मिलेगी। वाद-विवाद में भी आपको जीत मिलेगी। आय बेहतर रहेगी। खर्च पर भी नियंत्रण रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा।

इस महीने विद्यार्थियों का भी पढ़ने-लिखने में मन लगेगा। वे खेलकूद या अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान केन्द्रीत कर सकेंगे। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस महीने आप महिलाओं की ओर आकर्षित रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको खानपान पर संयम बरतने की जरूरत है। माता का स्वास्थ्य बिगड़ने से भी आपको चिंता हो सकती है।

सिंह (Leo Rashifal) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

यह महीना आपके लिए विशेष फलदायी है। नौकरी-धंधे में साथी कर्मचारियों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। एक काम को पूरा करने के बाद ही किसी दूसरे काम की ओर बढ़ें। किसी पुराने काम के अचानक पूरा जाने के कारण आपको यश मिलेगा। किसी काम को करने में आप पूरे मनोबल और पूरी ऊर्जा के साथ ध्यान देंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। संतान की तबियत और उसकी पढ़ाई की चिंता भी रहेगी।

हालांकि महीने के दूसरे चरण में परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। मन में ताजगी का अनुभव होगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। महिला मित्रों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। किसी खास मित्र से मुलाकात से जीवन आनंदित रहेगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहेंगे, हालांकि किसी बात पर आपको क्रोध आ सकता है। ऐसे में ईश्वर भक्ति से आपको राहत मिल सकती है। स्वास्थ्य की बात करें, तो घर में किसी बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:

कन्या राशि वालों के लिए यह महीना मिला-जुला साबित होगा। महीने की शुरुआत में आप थोड़े नकारात्मक रहेंगे, लेकिन दूसरे चरण में स्थितियां थोड़ी बेहतर होंगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव वाला होगा। काम में मन नहीं लगने के कारण आप अपना लक्ष्य पूरा कर पाने में असमर्थ रहेंगे।

व्यवसाय को बढ़ाने वाले किसी भी काम को इस महीने टालना ही उचित रहेगा। पार्टनरशिप में भी आपको ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। इस महीने किसी लंबी अवधि के प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं। विदेश यात्रा के प्रयास भी सार्थक हो सकते हैं। इस महीने आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। इस महीने ऐसे लोगों से दूरी बनाएं, जो आपके प्रति अच्छे विचार नहीं रखते हैं। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:

तुला राशि वालों के लिए माह की शुरुआत बेहतर रहेगी। हालांकि माह के दूसरे चरण में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस महीने आप पर बड़ों की कृपादृष्टि रहेगी। अधिकारी भी आपके काम से खुश रहेंगे, इससे आप तनाव मुक्त रहेंगे। नौकरी-व्यवसाय में धीरे-धीरे तरक्की होगी। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापार में विस्तार हो सकता है। दोस्तों से भी लाभ मिलेगा।

जमीन जायदाद संबंधी कामों में आपको सावधानी बरतनी होगी। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो आपका गृहस्थ जीवन आनंदमय रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। जीवन में आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। माह के दूसरे भाग में आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं। इस दौरान आपको वाद-विवाद से दूर रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस महीने तन-मन से आनंदित रहेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह नहीना मिला-जुला साबित होने जा रहा है। इस महीने आप आशावादी रहेंगे और अपने स्वभाव से दूसरों का दिल जीतने की कोशिश करेंगे। आप अपनी गलत प्रवृत्तियों से खुद को दूर रखने की कोशिश करेंगे। इस समय आपका ध्यान केवल लक्ष्य की ओर रहेगा। कुछ दिनों बाद परिस्थितियां आपके अनुकूल होने लगेगी। मनोवांछित फल आपको मिलने लगेंगे। आप संकल्प से अपना काम बनाने में लगे रहेंगे। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। हालांकि कई चीजें आपके बजट के बाहर रहेगी। महीने के बीच में बजट बिगड़ने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यदि आप आर्थिक मामलों पर थोड़ा ध्यान दें और सावधानी बरतें, तो यह महीना कुल मिलाकर आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। आपको अपने आर्थिक कार्यों में ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। इस महीने आप जल्दबाजी में रहेंगे। रोजाना के काम को पूरे विश्वास के साथ हल करने की कोशिश करेंगे। आपको जमीन जायदद के कार्यों में ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। इस महीने किसी को उधार देने से बचें। परिवार और संबंधों की बात करें, तो महीने के बीच में परिवार के साथ संबंध सामान्य रहने वाले हैं। संतान की प्रगति को देखकर आपको खुशी मिलेगी। पिता से भी लाभ मिलेगा। हालांकि किसी मित्र से विश्वासघात हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

मकर राशि वाले लोगों के लिए यह महीना बेहतर साबित होने जा रहा है। आप एकाग्रचित्त होकर काम करने में सक्षम रहेंगे। रोजाना के कामों को आत्मविश्वास के साथ कर सकेंगे। नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आधिकारी भी आपके काम से खुश रहेंगे और आपको उनका सहयोग भी मिलेगा। इस माह कोर्ट कचहरी के कार्यों में सावधानी रखें। किसी महत्वपूर्ण कार्य को टालने में ही भलाई है। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए समय अच्छा है। परिवार और संबंधों की बात करें तो दांपत्य जीवन में निकटता रहेगी। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। संतान संबंधी सवालों को लेकर आप चिंतित रहेंगे। आपको वाणी पर ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य की बात करें, तो स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन किसी पुरानी बीमारी में खर्च हो सकते है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:

कुंभ राशि वालों के लिए यह महीना अनुकूल साबित होने जा रहा है। हालांकि महीने के दूसरे चरण में स्थितियां थोड़ी विपरीत हो सकती हैं। इस महीने आप आत्मविश्वास से सभी काम बनाने में सफल हो सकेंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में आपको काफी तरक्की मिल सकती है। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र के हिसाब से आपका समय लाभकारक रहने वाला है। व्यावसायिक क्षेत्र में आप विस्तार की योजना बना सकते हैं। महीने के दूसरे चरण में स्वभाव में क्रोध आ सकता है। नकारात्मक विचारों से आप खुद का नुकसान भी करवा सकते हैं। परिवार और संबंधों की बात करें, तो महीने पारिवारिक शांति और आनंद का अहसास होगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। घर में किसी तरह का धार्मिक आयोजन हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस माह तन-मन से स्वस्थ रहेंगे।

मीन (Pisces दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:

यह महीना आपके लिए अच्छा साबित होने वाला है। हालांकि माह की तीसरा चरण आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी। इस वक्त छोटे लाभ के चक्कर में आप बड़ा नुकसान करा लेंगे। महीने के तीसरे चरण में ग्रह दशा अच्छी होने के कारण आप मकान, वाहन आदि की खरीदी के बारे में सोच सकते हैं। आपकी रचनात्मक शक्ति ज्यादा रहेगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने में भी परेशानी हो सकती है। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो जीवनसाथी के साथ आपको संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार में सुख शांति रहेगी। स्वास्थ्य की बात करें, घर में किसी बड़े की तबियत बिगड़ने से आपको निराशा होगी।

Rashifal August 2019: इस महीने इन 7 राशियों को होगा बड़ा लाभ, पैसों की तंगी होगी दूर

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, और ट्विटर पर फॉलो करें

Leave a comment