Rashifal: सोमवार 16 सितंबर 2019, आज इन 4 राशियों का खुलेगा किस्मत का पिटारा, जानें अपना राशिफल

0
172
Aaj ka Rashifal

Rashifal 16 September 2019: Rashifal से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। Rashifal ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है। ऐसे में इसका आपके व्यापार, नौकरी व पारिवारिक जीवन में सीधा असर पड़ता हैं। आज सोमवार 16 सितंबर 2019 का दिन आपके सितारों की चाल कैसी रहेगी। इनका आपके जीवन पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा? आइए जानते है… आज का राशिफल। Rashifal 16 September 2019.

1. मेष (Aries Rashifal) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

गणेशजी कहते हैं कि आप का दिन अस्वस्थता और व्यग्रता में बीतेगा। सर्दी, कफ, बुखार रहेगा। किसी का भला करने पर आप पर ही विपत्ति आ सकती है। किसी से पैसों की लेन-देन न करें और किसी का जामिन न दें। निर्णयशक्ति के अभाव में मन में द्विधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि होगी। अधिक लाभ लेने की लालच में हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा।

2. वृषभ (Taurus Rashifal) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

आपका दिन शुभ फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। धन-वृद्घि तथा पदोन्नति होने के योग हैं। व्यापार में किए गए सौदे में सफलता मिल सकती है। परिवारजन तथा मित्रों के साथ सुखद क्षणों का आनंद प्राप्त कर सकेंगे। छोटा प्रवास हो सकता है तथा नए संपर्क भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इन 9 Fruits में से कौनसा Fruit पसंद करते हैं आप, उससे पता चलता है आपका Nature

3. मिथुन (Gemini Rashifal) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन शुभ तथा अनुकूलताभरा होगा। कार्यालय में सहकर्मचारी तथा ऊपरी अधिकारियों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। सामाजिक दृष्टि से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पदोन्नति के योग हैं। स्नेहीजनो से भेंट उपहार मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सांसारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

4. कर्क (Cancer Rashifal) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

आज आप धार्मिक कार्य, पूजा- पाठ आदि में व्यस्त रहेंगे। धार्मिक स्थान की मुलाकात से आनंद प्राप्त होगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन भी चिंता रहित होगा। आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। आज आपके भाग्य में अच्छा परिवर्तन योग है।

5. सिंह (Leo Rashifal) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

गणेशजी आज आपको संभलकर चलने की सलाह देते हैं। आज आप को विपरित संयोग का प्रतिकार करना पडेगा। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। स्वास्थ्य बिगडने से आकस्मिक खर्च का प्रसंग आ सकता है। परिवारजनो के साथ संयमपूर्वक व्यवहार करें। अनैतिक कार्य से दूर रहें। ईश्वर-स्मरण तथा आध्यात्मिकता आपको शांति प्रदान करेगी।

6. कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:

सामाजिक तथा अन्य क्षेत्रों में ख्याति या सम्मान प्राप्त होगा। सुंदर वस्त्राभुषण की खरीदी भी हो सकती है। वाहनसुख प्राप्त होगा। भागीदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। पति-पत्नी के बीच अगर तकरार हुआ होगा तो वह दूर होगा तथा घनिष्ठता भी बढेगी।

यह भी पढ़ें : Morpankh: मोरपंख से चमक उठेगा भाग्य का सितारा

7. तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:

आज घर में सुख-शांति का वातावरण बने रहने से आपकी प्रसन्नता में वृद्घि होगी। कार्यालय में सहकर्मियों के साथ सहकारपूर्वक कार्य कर सकेंगे। कार्य में यश की प्राप्ति होगी। माता-पिता की ओर से कोई अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

8. वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

आपका दिन मध्यम फलदायी होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। विद्यार्थियों को अभ्यास में सफलता मिल सकती है। नए कार्यों का प्रारंभ आज न करें। आर्थिक आयोजन के लिए अनुकूल दिन होने से आपका परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। फिर भी शेर-सट्टे से दूर रहिएगा। प्रवास भी संभवतः टालें।

यह भी पढ़ें : Vastu for Shop: व्यापार या धंधा मंदा है तो इस तरह रखिए दुकान व शोरूम का वास्तु

9. धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन मन में उदासीनता छाई रहेगी। शरीर में स्फूर्ति तथा मन में प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा। परिवारजनों के साथ तनाव के प्रसंग बनने से घर का वातावरण कलुषित रहेगा। आपका स्वभिमान भंग न हो इसका ध्यान रखें। धनहानि का योग है। जमीन तथा वाहन के कागजात को सावधानीपूर्वक बनवाएं।

10. मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज का दिन नए कार्यो का प्रारंभ करने के लिए शुभ है ऐसा गणेशजी कहते हैं। नौकरी, व्यापार तथा दैनिक हर कार्य में अनुकूल परिस्थिति रहने से मन मे प्रसन्नता बनी रहेगी। भाई-बंधुओं से लाभ तथा सहकार मिलेगा। आर्थिक लाभ के योग हैं। विद्यार्थी अपना अभ्यास सरलतापूर्वक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Vastu for Kitchen: किचन का वास्तु सही नहीं होगा तो ये होगा घर की महिलाओं पर असर

11. कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:

आज किसी से अधिक विवाद न करने की सलाह गणेशजी देते हैं। धार्मिक कार्य में खर्च हो सकता है। पारिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है। कार्य में असफलता मन में असंतोष तथा निराशा जगाएगी। इसलिए स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। निर्णयशक्ति का अभाव होगा।

12. मीन (Pisces  दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:

आप का दिन शुभ फलदायी है। उत्साह तथा स्वस्थता बनी रहेगी। नए कार्य के प्रारंभ के लिए दिन अच्छा है। परिवार के सदस्यों तथा मित्रो के साथ भोजन का अवसर प्राप्त होगा। धनलाभ होगा, फिर भी अधिक खर्च न हो जाए इसका ध्यान रखें। धार्मिक कार्य तथा यात्रा का योग है। कार्य-सफलता मिलेगी।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं। (गणेशास्पिक्स.काम से साभार)

Rashifal: सोमवार 16 सितंबर 2019, आज इन 4 राशियों का खुलेगा किस्मत का पिटारा, जानें अपना राशिफल

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर को शेयर करें

Leave a comment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here