Crassula plant benefits in hindi | ये पौधा चुम्बक की तरह खींच लाएगा आपके घर में है पैसा

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    Crassula plant benefits in hindi : दुनिया का हर व्यक्ति पैसे के लिए दिनभर काम करता हैं और पैसे कमाने के लिए मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इंसान जी तोड़ मेहनत करने के बावजूद भी अपेक्षित पैसा नहीं कमा पाता। ऐसे में वो निराश हो जाता है, उसे समझ नहीं आता है कि उसे क्या करना चाहिए। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो यह खबर आपके लिए है।

    आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे लगाने के बाद आपके घर में रूपयों की बरसात होना प्रारंभ हो जाएगी।

    इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’ (Crassula)। इस पौधे के इस गुण के कारण इसे ‘मनी ट्री’ (Money Tree) के नाम से भी जाना जाता है। इस पौधे की खास बात यह है कि एक बार लगाने के बाद इसकी ज्यादा केयर नहीं करनी पड़ती हैं। इसमें आप दो-तीन दिन में एक बार भी पानी देंगे तो भी यह पौधा हरा-भरा रहेगा।

    यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    जिस तरह भारत में वास्तुशास्त्र है, उसी प्रकार चीन में फेंगशुई विधा है। Crassula उसी फेंगशुई विधा का पौधा। ऐसा माना जाता है कि यह एक ऐसा पौधा है जिसे लगाने से तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते हैं। घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है।

    इस पौधे की पत्तियां मोटी व चिकनी होती है। इस पौधे का रंग गहरा हरा होता है। इस पौधे की पत्तियां का रंग ना तो पूरी तरह हरा होता है और ना ही पूरी तरह पीला। दोनों रंगों की मिश्रित पत्तियां होती है, लेकिन अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होती, जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

    इस पौधे को घर में किसी भी स्थान में लगा सकते हैं लेकिन घर के मुख्यद्वार के दाहिनी ओर लगाना ज्यादा अच्छा है। क्रसुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। इसे अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है। इसे आप छोटे गमले में भी लगा सकते हैं।

    फेंगशुई में बताया गया है कि क्रसुला अच्छी उर्जा के साथ-साथ धन को भी आकर्षित करता है। इस पौधे को लगाने के कुछ दिनों बाद यह पौधा अपना असर दिखाना प्रारंभ कर देता है। इस पौधे को लगाने के बाद घर में धन की आवक के साथ सुख-शांति की बरकरार होती है।

    यह भी पढ़ें : Kalonji: वैज्ञानिक पैमाने पर खरी उतरी कलौंजी के 9 चमत्कारिक फायदे

    Crassula plant benefits in hindi

    अगर आप अमीर बनने की चाह रखते हैं तो आपको क्रसुला का पौधा अपने घर में अवश्य लगाना चाहिए। आपको बस यह पौधा अपने घर में लगाना है, उसके बाद धन आने के सारे रास्ते यह पौधा अपने आप खौल देगा।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -