Vastu Tips for Job (2023): इन सरल उपायों से मिलेंगी मनचाही नौकरी

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    बेरोजगारी आज की ज्वलंत समस्याओं में से एक है। करोड़ों युवा शैक्षिक योग्यता के बावजूद एक अदद नौकरी के लिए भटक रहे हैं। ऐसे में लोग तंत्र-मंत्र, पूजा-पाठ आदि कई उपायों की मदद ले रहे हैं। इन सारे उपायों से भी लोगों को लाभ होता है। किन्तु ऐसे उपायों में पैसा व समय दोनों खर्च होते हैं। इस परिस्थिति में अगर वास्तु शास्त्र और फेंगशुई की मदद ली जाएं, तो शीघ्र ही लाभ होगा। ऐसे में पैसे और समय दोनों की बचत होगी। आप पढ़ रहे हैं vastu tips for job in hindi.

    वास्तु के अनुसार घर के दक्षिण, पूर्व व पश्चिम में सकारात्मक ची उर्जा का प्रवाह हो तो जॉब के अवसर बढ़ जाते हैं।

    आइए जानते हैं Vastu Tips for Job

    यह भी पढ़ें : Online Paise kaise kamaye? घर बैठे इंटरनेट से पैसा कमाने के 10 तरीके

    • अपने घर के मुख्य दरवाजे पर शाम होते ही लाइट जला दें। यदि मुख्य दरवाजे पर ऐसा करना संभव न हो तो घर के अंदर पहले कमरे में ऐसा करें। अगर आप लाल रंग का बल्ब जलाएं तो यह ज्यादा बेहतर होगा।
    • पानी की कॅरियर अवसरों को बुलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए घर में फाउंटेन रखना श्रेयस्कर रहेगा। इसमें ध्यान रखें कि फाउंटेन का मुंह दरवजे की ओर न हो।
    • घर में पूर्व दिशा में उर्जा का प्रवाह बढ़ाने के लिए ताजे पानी से भरी कटोरी इस दिशा में रखें और रोज इसका पानी बदलते रहें। इस दिशा में पौधे भी लगाएं।
    • कॅरियर में लगातार जॉब चेंज करनी पड़ रही हो, तो मुख्य दरवाजे के बाहर धातु का विंड चाइम लटकाएं। इससे कॅरियर की उथल-पुथल कम होगी।
    • मुख्य दरवाजे को समय-समय पर चैक करते रहे। ध्यान रखें कि यह अच्छी तरह खुले और बंद हो तथा दरवाजे पर किसी तरह की गंदगी न हो। साथ ही दरवाजे की घंटी, स्विच, नामपट्टिका, मैट आदि भी ठीक अवस्था में रखें। इससे घर में आने वाली उर्जा सकारात्मक रहेगी।
    • घर के मुख्य दरवाजे के समीप छोटा हाथी रखें। भले ही यह लकड़ी, धातु या अन्य किसी चीज का बना हो। इससे आपको ताकत मिलेगी और आप बेहतर तरीके से काम कर पाएंगे।
    • नौकरी ढूंढ़ने का सबसे सही तरीका है, सही दिशा में प्रयास करना। पर सही दिशा की जानकारी लेना थोड़ा मुश्किल है। फेंगशुई में अंकों का प्रयोग करके चार शुभ और चार अशुभ दिशाओं की जानकारी मिल सकती है। इसका आकलन जन्मतिथि से होता है। सही दिशा से जॉब मिलने या जॉब में सकारात्मक प्रभाव आने में मदद मिल सकती है।

    यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    Crystal Globe से संवारें अपना Career

    feng shui की सहायता से आप जीवन की हर समस्या का समाधान आसानी से कर सकते हैं। यदि आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित है तो भी feng shui आपकी सहायता कर सकता है।

    feng shui के अनुसार जो लोग अपने व्यापार या career को लेकर चिंतित है तो उन्हें अपने कमरे, दुकान या ऑफिस में Crystal Globe रखना चाहिए। Crystal Globe से सकारात्मक उर्जा निकलती हैं, तो आपके व्यक्तित्व में उर्जा का संचार करती है।

    Career में उन्नति चाहने वाले युवाओं के लिए Crystal Globe लाभदायक साबित हो सकता है। इससे वि़द्यार्थियों में स्मरण शक्ति तथा एकाग्रता बढ़ती है। आप पढ़ रहे हैं Vastu Tips for Job (2019).

    ऐसे करें उपयोग Crystal Globe

    Crystal Globe को प्रयोग में लाने से पहले 24 घंटे के लिए स्टैंड से खोलकर नमक के घोल में रख देना चाहिए। फिर साफ पानी से धोकर कांच के बर्तन में रखकर सुबह की धूप में दो-तीन घंटे सूखाना चाहिए। ऐसा करने से Crystal Globe और प्रभावशाली हो जाता है। इस Crystal Globe को दिन में तीन बार घूमाना चाहिए। जिससे इससे इसमें से निकलने वाली यांग उर्जा पूरे कमरे में फैल जाती है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -