Jio Fiber : यूजर्स अब टीवी से कर सकेंगे वीडियो कॉल, इन स्टेप्स को फॉलो करें

    अगर आप भी बड़े स्क्रीन पर किसी को वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं तो जियो फाइबर यूजर्स के लिए यहां खुशखबरी है. वो आसानी से एक ऐप की मदद से ऐसा कर सकते हैं और वीडियो कॉल का लुत्फ उठा सकते हैं.

    - Advertisement -

    Jio Fiber यूजर्स अब एक्सटर्नल कैमरे या वेबकैम की जरूरत के बिना अपने टीवी से वीडियो कॉल कर सकते हैं. ‘कैमरा ऑन मोबाइल’ नाम की यह नई सर्विस Android और iOS डिवाइस के लिए JioJoin ऐप (जिसे पहले JioCall नाम दिया गया था) के माध्यम से उपलब्ध है. यह यूजर्स को अपने फोन के कैमरे को वीडियो कॉल के लिए एक इनपुट डिवाइस बनाने की परमिशन देता है. यह JioFiberVoice के माध्यम से वीडियो-कॉलिंग को सक्षम बनाता है जो कि ब्रॉडबैंड यूजर्स को कॉलिंग सपोर्ट देने के लिए Jio Fiber सेवा के साथ बंडल किया गया है.

    ग्राहक अपने लैंडलाइन नंबर का इस्तेमाल करके वॉयस कॉल करने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस पर JioJoin ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. पिछले कुछ महीनों से ‘कैमरा ऑन मोबाइल’ फीचर की टेस्टिंग चल रही है, हालांकि अब इसे एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है.

    ऐसे कर सकते हैं वीडियो कॉल

    अपने मोबाइल डिवाइस के कैमरे का इस्तेमाल करके अपने टीवी पर वीडियो कॉल शुरू करने के लिए, आपको पहले JioJoin ऐप पर अपना 10 डिजिट Jio Fiber नंबर कॉन्फिगर करना होगा. यह ऐप को वर्चुअली आपके फोन को आपके जियो फाइबर कनेक्शन के लिए एक साथी डिवाइस के रूप में बनाने की परमिशन देगा. एक बार जब आप कॉन्फिगरेशन कर लेते हैं, तो आप JioJoin ऐप सेटिंग्स से ‘कैमरा ऑन मोबाइल’ सर्विस को इनेबल कर सकते हैं. अब आप अपने टीवी के माध्यम से वीडियो कॉल करने के लिए अपने फोन को वेबकैम के रूप में इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं.

    Jio Fiber यूजर्स को वीडियो कॉल में बेहतर क्वालिटी प्राप्त करने के लिए अपने मॉडम पर 5GHz वाई-फाई बैंड पर स्विच करने की सलाह देता है. हालांकि, आप 2.4GHz बैंड पर भी इस सुविधा का अनुभव कर सकते हैं – लेकिन शायद कुछ लैग के साथ. JioJoin ऐप ऐप स्टोर और Google Play के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इसके लिए कम से कम Android 6.0 या iOS 10.0 पर चलने वाले डिवाइस की जरूरत होती है.

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Posthttps://www.newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd