राहुल गांधी बोले, सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा चौकीदार चोर है, मैनें झूठ बोला, मुझे माफी दे दो

76
Rahul-Gandhi-in-SC

राहुल गांधी बोले, सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा चौकीदार चोर है, मैनें झूठ बोला, मुझे माफी दे दो

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए माफी मांगी। राहुल ने अपने जवाब में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा कि चौकीदार चोर है। मैनें चुनावी सभा में आवेश में आकर झूठ बोला। मुझे माफी दे दो। आगे से कभी ऐसी कोई गलती नहीं होगी।

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट में 23 अप्रैल को सुनवाई है। सुनवाई से एक दिन पहले राहुल गांधी ने अपना जवाब पेश किया। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गलत तरीके से रखने के लिए खेद व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें : ‘सोनिया ने ही रची इंदिरा और राजीव गांधी की हत्या की साजिश’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका का जवाब देते हुए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को कहा गया कि मैं मानता हूं कि सुप्रीम कोर्ठ ने कभी नहीं कहा कि चौकीदार चोर है। मेरी ओर से यह बयान उत्तेजनावश दे दिया गया था। राहुल गांधी ने कहा कि आगे से पब्लिक में ऐसी कोई बयानबाजी नहीं करूंगा।

इधर सोमवार को राहुल गांधी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में जवाब पेश करने के बाद भाजपा आक्रामक मूड में दिखाई दी। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी सार्वजनिक रूप से झूठ बोलते हैं। लोगों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष झूठ बोलते है और इसे दोहराना दुख की बात हैं सीतारमण ने कहा कि दुख की बात है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष केवल झूठ पर निर्भर है।

क्या है पूरा मामला

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नए दस्तावेजों के आधार पर पुर्नविचार याचिका स्वीकार किए जाने पर राहुल गांधी ने चौकीदार चौर के रूप में पेश किया। उन्होंने अपनी चुनावी सभाओं में कहा कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया कि चौकीदार चोर है। इस बयान पर भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीमकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर जारी नोटिस का आज राहुल गांधी ने जवाब दिया।

राहुल गांधी बोले, सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा चौकीदार चोर है, मैनें झूठ बोला, मुझे माफी दे दो

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment