Home देश CRIME Ram Mandir निर्माण के लिए चंदा लेते 5 गिरफ्तार

Ram Mandir निर्माण के लिए चंदा लेते 5 गिरफ्तार

अयोध्या में बन रहे Ram Mandir निर्माण के लिए पांच लोगों को गलत तरीके से चंदा लेते गिरफ्तार किया गया है। यदि आप भी चंदा देने जा रहे है तो बरते सावधानी

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए चंदा लेने के लिए कई फर्जी लोग भी सक्रिय हो गए है। लोगों की अपने आराध्य के प्रति अपार श्रद्धा-भावना का उठाकर ये लोग चंदा एकत्रित कर रहे है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में सामने आया है। जिसमें एक फर्जी संगठन के पांच लोगों को राम मंदिर निर्माण के लिए गलत तरीके से चंदा एकत्र करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के जिलाध्यक्ष की लिखित शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इन लोगों को आपराधिक रिकॉर्ड भी है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उसके बाद ही पता चल सकेगा कि अभी तक ये लोग राम मंदिर के नाम पर कितना चंदा ले चुके है।

यह भी पढ़ें : Kaal sarp dosh: लक्षण, कारण और निवारण

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर (ram mandir ayodhya) निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद की ओर राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत देश के कोने-कोने में विहिप कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए सर्मपण निधि जुटा रहे है। इसका उद्देश्य राम मंदिर निर्माण में जनभागीदारी बनाना है। इसके लिए विहिप व आरएसएस के लोगों की टीमों का गठन किया गया है।

पीलीभीत के सुनगढ़ी थानान्तर्गत काला मंदिर इलाके में जब विहिप की टीम लोगों से समर्पण निधि जुटाने के लिए पहुंची तो लोगों ने बताया कि उन्होंने तो राम मंदिर निर्माण के लिए पहले ही चंदा दे दिया है। उन लोेगों ने चंदे की रसीदे भी दिखाई। इस पर विहिप द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों के पास से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे की रसीदे भी जब्त की गई है।

यह भी पढ़ें : Vastu for Kitchen: किचन में इन बातों का रखना चाहिए ध्यान

Ram Mandir निर्माण के लिए चंदा देते समय ये बरतें सावधानी

यदि आप अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने जा रहे हैं। तो उससे पहले आपको यह आश्वस्त हो जाना चाहिए कि आप जो धनराशि देने जा रहे हैं, वह वाकई राम मंदिर निर्माण के लिए ही जा रही है। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने वाले लोगों की सही पहचान आवश्यक है। चंदा मांगने आए लोगों से आप पहचान पत्र मांग सकते है। विहिप और आरएसएस की स्थानीय शाखा में फोन कर ऐसे लोगों की पड़ताल करना आवश्यक है जिससे आपका पैसा सही हाथों में पहुंचे। राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में एक ही बैंक खाता अयोध्या में एसबीआई बैंक में खोला गया है। अच्छा है कि आप सीधे बैंक अकाउंट में राशि जमा कराकर राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग दें।

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने आए व्यक्ति पर शक होने पर इसकी सूचना स्थानीय विहिप व आरएसएस शाखा के पदाधिकारियों व पुलिस को दें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर काे शेयर करें

Exit mobile version