Home जीवन मंत्र Rashifal in hindi today: शुक्रवार 27 नवंबर 2020, ऐसा रहेगा आज आपका...

    Rashifal in hindi today: शुक्रवार 27 नवंबर 2020, ऐसा रहेगा आज आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

    Rashifal in hindi today: राशिफल से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। राशिफल ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है। ऐसे में इसका आपके व्यापार, नौकरी व पारिवारिक जीवन में सीधा असर पड़ता हैं। आज शुक्रवार 27 नवंबर 2020 का दिन आपके सितारों की चाल कैसी रहेगी। इनका आपके जीवन पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा? आइए जानते है… Rashifal in hindi today

    1.मेष (Aries Rashifal) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

    गणेशजी के आशीर्वाद से आपके हरेक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता हुआ प्रतीत होगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। यात्रा का योग है। धन लाभ, उत्तम भोजन और भेंट- उपहार मिलने से आपके आनंद में वृद्धि होगी।

    2. वृषभ (Taurus Rashifal) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

    क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। घर- परिवार की चिंता के साथ खर्छ के मामले में भी आज चिंतित होंगे। आपकी उग्रवाणी किसी के साथ मनमुटाव और झगड़ा का कारण बनेगा। परिश्रम व्यर्थ होता हुआ प्रतीत होगा। गलतफहमी से बचने की गणेशजी की सलाह है।

    यह भी पढ़ें : Car Insurance लेते समय ना करें ये ग़लती (2020-21)

    3. मिथुन (Gemini Rashifal) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:

    परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी- धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारीगण आपके कार्योंकी प्रशंसा करेंगे। वैवाहिक योग है। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। आय वृद्धि की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। दांपत्यजीवन में माधुर्य का आनंद लेंगे। संतानों की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।

    4. कर्क (Cancer Rashifal) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

    घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। व्यापारियों और नौकरी करनेवाले लाभ तथा पदोन्नति की आशा रख सकते हैं। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। सरकारी लाभ मिलेगा। आपकी मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होगा। आज सभी कार्य स्वस्थता और सरलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे।

    5. सिंह (Leo Rashifal) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

    गणेशजी कहते हैं कि स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहने के कारण आपको काम करने में मन नहीं लगेगा। वाद-विवाद में अपने अहम के कारण किसी की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। उतावल में निर्णय लेने या कदम उठाने से नुकसान होने की संभावना है। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे नहीं कर सकेंगे। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा।

    6.कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:

    गणेशजी की दृष्टि से आज नए कार्य हाथ में लेना हितकर नहीं है। बाह्य खाद्यपदार्थ खाने से तबीयत खराब होने की संभावना है। क्रोध को नियंत्रण में रखने के लिए मौन का शस्त्र अधिक कारगर साबित होगा। धन खर्च अधिक होगा। हितशत्रु आपका अहित न करें इसका ध्यान रखें। आग और पानी से बचें। सरकार विरोधी या अनैतिक प्रवृत्तियाँ आफत खड़ी न करें इसका ध्यान रखें। आग और पानी से बचें। सरकार विरोधी या अनैतिक प्रवृत्तियाँ आफत खड़ी करेंगी।

    यह भी पढ़ें : Self confidence बढ़ाने के 5 तरीके, आज ही आजमाएं

    7.तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:

    प्रणय, रोमांस, मनोरंजन और मौज-मस्ती से भरपूर आज का दिन है। सार्वजनिक जीवन में आप महत्ता प्राप्त करेंगे। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। भागीदारों के साथ लाभ की बात होगी। सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। दांपत्यसुख और वाहनसुख उत्तम मिलेगा। तंदुरुस्ती और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। मित्रों के साथ पर्यटन होगा। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

    8. वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

    आज आप अनिश्चितता और सुखशांति के साथ घर में समय व्यतीत करेंगे। शारीरिक तथा मानसिक प्रसन्नता कार्य करने में उत्साह प्रदान करेगी। आफिस में स्टाफ की मदद पाकर बहुत से कार्य पूरे कर सकेंगे। अदूरे कार्य पूरे होंगे। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपका यथोचित खर्च आपके टेन्शन नहीं बढ़ाएँगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

    9. धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

    यात्रा- प्रवास का आयोजन स्थगित रखने की गणेशजी की सलाह है। कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आपको क्रोधित करेगी। परंतु क्रोध को नियंत्रण में रखने से बात अधिक नहीं बिगड़ेगी। पेट सम्बंधी बीमारियों से परेशानी होगी। वाद-विवाद या चर्चा में पड़ने से समस्या पैदा होगी। संतानों के मामले में चिंता पैदा होगी, परंतु प्रेमियों को रोमांस के लिए और धन- प्राप्ति के लिए अनुकूल दिन है।

    यह भी पढ़ें : Success Mantra: सफलता के ये 10 कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

    10.मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

    प्रतिकूलताओं का सामना करने की गणेशजी चेतावनी देते हैं। कौटुंबिक क्लेश आपके मन को व्यथित करेंगे। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपयश या अपकीर्ति आपकी मान- प्रतिष्ठा को हानि पहुचाएँगे। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब होगा। ताजगी तथा स्फूर्ति का अभाव रहेगा। स्त्री वर्ग से नुकसान होने का भय है।

    11.कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:

    Rashifal in hindi today kumbh: गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। शारीरिक स्वस्थता आपके उत्साह में वृद्धि करेगा। पड़ोसियों और भाई बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा। प्रवास होने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति का सहवास और भाग्य वृद्धि का योग है।

    यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    12. मीन (Pisces दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:

    गणेशजी आपके खर्च के अतिरिक्त क्रोध और जीभ पर संयम रखने की सलाह देते हैं। किसी के साथ तकरार होने की संभावना है। आर्थिक मामले या लेन-देन में सावधानी रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ झगड़े होंगे। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे उन्हें पूरा करने के लि एप्रयत्न करने पड़ेंगे। खाने- पीने में लापरवाही से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है।

    नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। Rashifal in hindi today की पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं। (गणेशास्पिक्स.काम से साभार)

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    News Post
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    घर में कलह का कारण बनते है ये 7 वास्तु दोष, ये उपाय अपनाइए

    आपने अक्सर देखा होगा कि बहुत से परिवारों में हमेशा आपसी कलह का वातावरण बना रहता है। परिवार के सभी सदस्य एक-दूसरे...

    Health Insurance के ये हैं फायदे, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

    नई दिल्ली : यदि किसी व्यक्ति के पास हर महीने हजारों रूपए की सेविंग है तो जाहिर सी बात है कि भविष्य को...

    Millionaires Life Changing Habits – जानिए क्या है मिलेनियर्स की लाइफ चेंजिंग हैबिट्स

    अगर आप भी Millionaires बनना चाहते हैं तो आपको अपने जीवन जीने का तरीका बदलना होगा। आपको अपनी जिदंगी में कुछ नया...

    Best Startups in India: कम पूंजी से शुरू करें ये 10 बिज़नेस, पाएं हर महीने लाखों रूपए कमाने का मौका

    Best Startups in India: हर कोई नौकरी न कर अपना खुद का कोई काम शुरू करना चाहता है। हालांकि स्टार्टअप शुरू करना और फिर उसके...

    Recent Comments