SBI दे रहा है आपको हर महीने घर बैठे 50 हजार कमाने का मौका, जानिए कैसे

258
SBI दे रहा है आपको हर महीने घर बैठे 50 हजार कमाने का मौका

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आपको अब हर महीने 50 हजार रूपए कमाने का मौका दे रहा है और वो भी घर बैठें। आइए हम बताते हैं कैसे। SBI देश में 7000 एटीएम लगाने जा रहा है। इसके लिए बैंक ने यूएस बेस्ड एटीएम मैन्युफैक्चरर कंपनी एनसीआर कॉरपोरेशन को कॉटै्रक्ट दिया है। ऐसे में आप भी एसबीआई का एटीएम लगाकर हर महीने 50 हजार से अधिक रूपए कमा सकते हैं। अधिकांश एटीएम राष्ट्रीय राजधानी परियोजना क्षेत्र में और छोटे शहरों में लगाए जाएंगे।

गौरतलब है कि एसबीआई के देशभर में कुल 43 हजार एटीएम हैं, जिनसे रोजाना करीब 2,400 करोड़ रूपए निकाले जाते हैं और इनसे करीब 25 करोड़ ट्रांजेक्शन होते है।

यह भी पढ़ें : ये संकल्प दिलाएंगे आपको बिजनेस में सफलता

ATM लगाने के लिए ऐसे करें अप्लाई

एसबीआई का एटीएम लगवाने के लिए आप सीधे अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आप एसबीआई की ब्रांच में जाकर एटीएम लोकेशन मालूम कर सकते हैं। जानकारी के बाद आप अपनी दुकान या जमीन की लोकेशन बैंक को बता सकते हैं और बैंक एटीएम के लिए अप्लाई कर सकते है।

ATM लगाने के क्या चाहिए?

SBI अधिकारियों के अनुसार बैंक का एटीएम लगाने के लिए आपके पास कम से कम 10 फीट लंबी और 10 फीट चौड़ी जगह होनी चाहिए। इसके अलावा नेटवर्क एंटिना लगाने के लिए आपको थोड़ी सी जगह देनी होगी। बैंक ये देखता है कि एटीएम के लिए वो जगह सही है या नहीं। अगर यह जगह या दुकान मेन बाजार में हैं और भी अच्छा। इससे ज्यादा से ज्यादा लोग आसानी से यहां से पैसा निकाल सकेंगे। इसकी एवज में बैंक से आपको परमानेंट किराया मिलता है।

ATM की सुरक्षा की जिम्मेदार होगी Bank

ATM, एसी की सुरक्षा और रखरखाव की जिम्मेदारी Bank की होती है, जहां तक किराए की बात है वो उस जगह की लोकेशन देखकर तय होता है। यहां ग्रामीण इलाकों में कुछ कम हो सकता है, जबकि शहरों में यह 50 हजार रूपए तक हो सकता है।