पिता को मां के साथ देखा, बेटे ने भी की वैसी ही हरकत, देखें वीडियो

124
sexual harassment of a woman at home

कहते हैं कि बच्चे वही सीखते हैं जैसा वो अपने बड़ों को करते देखते हैं। चाहे वह गंदी हरकते ही क्यों ना हों। और जब बच्चे गंदे काम करते हैं तो हम उनको बिगडैल कहना शुरू कर देते हैं। जबकि उसके लिए बड़े भी काफी हद तक जिम्मेदार होते हैं। सिल्ली शॉट्स की बनाई आई एम शी मूवी में यही दिखाने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें : Car Insurance लेते समय बरतें सावधानी, जानिए क्यों जरूरी है Car Insurance

कैसे महिला को अपने ही घर में पति और फिर बेटे की गंदी निगाहों का सामना करना पड़ता है। देखें एक महिला, पत्नी और मां के साथ रोजाना घर में होने वाले यौन उत्पीड़न में सामने आई दरिंदगी की हदें:

यह भी पढ़ें : कम पूंजी से शुरू करें ये 10 बिज़नेस, पाएं हर महीने लाखों रूपए कमाने का मौका

महिला को पूजे जाने वाले देश में ना जानें कितने यौन उत्पीड़न के केस हर दिन सामने आते हैं। अधिकतर मामले तो घर की चार दीवारी में ही दब कर रह जाते हैं। इस शॉर्ट मूवी से यह सवाल उठाने की कोशिश जरूर की गई है कि इसके पीछे वजह शायद परवरिश में कमी ही है। हम खुद गलत करते हैं और ऐसा करके बच्चों के सामने उदाहरण पेश करते हैं कि वो क्या करें। या फिर हम तो करते रहें लेकिन बच्चे ना करें।

यह भी पढ़ें : Health Insurance के ये हैं फायदे, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

एक स्वस्थ समाज की कल्पना हमसे ही शुरू होती है। अगर हम बदल जाते हैं तो आने वाली पीढ़ियों से भी अच्छे व्यवहार की उम्मीद कर सकते हैं। तब जाकर लोग महिला को सम्मान से देखेंगे, मां को मां और बहन को बहन समझेंगे।

इस वीडियो में जो महिला को भुगतना पड़ता है वो देखने में जरूर वाहियात लगे, लेकिन ऐसे मामलों की देश में कोई कमी नहीं है। आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं और या तो दबा दिए जाते हैं या फिर उनकी परिणीती आत्महत्या के रूप में पेश आती है।

देखें वीडियो

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment