Home Technology वैक्सीनेशन की फोटो पोस्ट कर जीत सकते हैं 5 हजार रुपए |...

वैक्सीनेशन की फोटो पोस्ट कर जीत सकते हैं 5 हजार रुपए | भारत सरकार दे रही है मौका, जानिए पूरी डिटेल्स

My Gov के जरिये काेविड वैक्सीनेशन काे बढ़ावा देने के लिए एक कैंपेन चलाया जा रहा है। इसके तहत यदि काेई व्यक्ति अपनी या फिर अपने परिवार के किसी सदस्य की वैक्सीन लगवाते हुए फाेटाे शेयर करता है ताे 5000 रुपये जीत सकता है।

vaccination-photo

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में एक मार्च 2021 से शुरू हुए वैक्सीनेशन के बाद लोग वैक्सीन लगाने के बाद अपनी फोटो फेसबुक, इंस्ट्राग्राम, टि्वटर सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे है। लेकिन क्या आप को पता है के भारत सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए वैक्सीनेशन की फोटो शेयर करने के लिए 5 हजार रुपए इनाम में दे रही है। यह इनाम हर महीने 10 लोगों को दिया जाएगा।

My Gov द्वारा वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत कोई भी व्यक्ति स्वयं या अपने परिवार के किसी सदस्य की वैक्सीन लगवाते हुए फोटो शेयर करता है तो वह 5 हजार रुपए जीत सकता है।

यह भी पढ़ें : Corona: सावधान ये 5 लक्षण शरीर में दिखाई दें, तो नजरअंदाज नहीं करें

ऐसे की जा सकती है अपनी वैक्सीनेशन की फोटो पोस्ट

यदि आप भी भारत सरकार द्वारा वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए चलाए जा रहे अभियान में शामिल होकर 5 हजार रुपए जीतना चाहते हैं तो आपको My Gov की साइट https://auth.mygov.in/ पर जाना होगा। यहां आपको सबसे पहले रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद आप अपनी वैक्सीनेशन करवाते हुए ली गई फोटो को अपलोड करना होगा। यह अभियान 31 दिसंबर 2021 तक चलाया जाएगा।

साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

हर महीने दस भाग्यशाली लोग जीतेंगे 5-5 हजार रुपए

my Gov भारत सरकार की वेबसाइट पर दी जानकारी के अनुसार वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू की गई इस मुहिम में हर महीने 10 लोग पांच-पांच हजार रुपए जीत सकते है। एक व्यक्ति इस मुहिम में वैक्सीनेशन के दौरान केवल एक फोटो अपलोड कर सकता है। वहीं वे अपने दोस्तों व रिश्तेद्वारों को भी इस अभियान में शामिल करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

यह भी पढ़ें : Corona Update: रूस की स्पुतनिक वैक्सीन को मिल सकती है भारत में इस्तेमाल की मंजूरी

इस बात का रखना होगा ध्यान

आपको भारत सरकार की My Gov साइट पर फोटो अपलोड करने भर से पांच हजार रुपए जीतने का मौका नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको पोस्ट की गई फोटो के साथ एक टैग लाइन लिखनी होगी। टैगलाइन ऐसी होनी चाहिए जिसमें वैक्सीनेशन कराने लिए दूसरे लोग भी प्रेरित हो। इस टैग लाइन में वैक्सीनेशन का महत्व होने के साथ दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता होनी चाहिए। अगर आप इस तरह की टैगलाइन लिखते है तो आपके जीतने की संभावना अधिक रहेगी।

वैक्सीनेशन के लिए ऐसे करें अप्लाई

अगर आप भी वैक्सीनेशन कराना चाहते हैं तो इसके लिए आप https://www.cowin.gov.in की वेबसाइट पर जाकर एडवांस अपॉइंटमेंट ले सकते हैं ओर वैक्सीनेशन के लिए ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं। इसके अलावा आप COWIN पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपॉइंटमेंट बुक करा सकते हैं।

वैक्सीनेशन के लिए यहां क्लिक करें

Exit mobile version