Shikhar Dhawan ने वाराणसी में नौकायन के दौरान कर डाली ऐसी हरकत, अब प्रशासन ने उठाया कदम

    Shikhar Dhawan को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वाराणसी में बर्ड फ्लू के कारण परिंदों को दाना डालने पर रोक लगी है।

    - Advertisement -

    नई दिल्ली। इंडिया टीम के सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने वाराणसी यात्रा के दौरान गंगा में की नौकायन के दौरान ऐसी हरकत कर डाली। जिसका खामियाजा नाव के नाविकों को भुगतना पड़ा। दरअसल 19 जनवरी को शिखर धवन वाराणसी आए थे। यहां उनकी एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें वे नाव में बैठकर पक्षियों को दाना खिलाते नजर आ रहे है। जब यह मामला प्रशासन के प्रसंज्ञान में आया तो इस पर कार्रवाई करते हुए दोनों नाविकों पर तीन दिन तक नाव चलाने पर रोक लगा दी गई। प्रदेश में बर्ड फ्लू की आशंका की चलते पक्षियों को दाना डालने व खिलाने पर रोक लगी हुई है।

    शिखर धवन जिस नाव में बैठे थे उसके नाविकों पर जुर्माना लगाते हुए तीन दिन तक नाव चलाने पर बैन किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि शिखर धवन का इस तरह पक्षियों को दाना खिलाना हानिकारक हो सकता है। जिन नाविकों पर कार्रवाई हुई है उनके नाम प्रदीप साहनी और सोनू है।

    इंस्टाग्राम पर डाली तस्वीर वायरल हुई तो प्रशासन ने उठाया कदम

    Shikhar Dhawan ने यह तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की थी। बड़ी संख्या में यूजर्स ने भी बर्ड फ्लू के खतरे की ओर ध्यान आकर्षित किया तो प्रशासन हरकत में आया। यह पता लगाया गया कि किस नाविक ने क्रिकेटर को घुमाया। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने यह कार्रवाई की है। वहीं क्रिकेटर का पक्ष लेते हुए प्रशासन का कहना है कि Shikhar Dhawan को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वाराणसी में बर्ड फ्लू के कारण परिंदों को दाना डालने पर रोक लगी है। इस कारण उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

    बता दें, देश के विभिन्न हिस्सों में बर्ड फ्लू अभी भी फैला रहा है। उत्तर प्रदेश से ताजा खबर है कि देश के 9 राज्यों के पोल्टी फार्मों की पालतू मुर्गियों में बर्ड फ्लू फैलने की पुष्टि हो चुकी है। इनमें उत्तर प्रदेश के साथ ही हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल, राजस्थान, गुजरात और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Posthttps://www.newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd