IPL 2022 : नए सीजन के लिए 12-13 फरवरी को होगी नीलामी, 200 से ज्यादा खिलाड़ी बिकेंगे

    आईपीएल 2022: बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी को मेगा-ऑक्शन की तारीख के बारे में जानकारी दी

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    मुंबई। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख पक्की हो गई है। इसका आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगा। बीसीसीआई की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजी को तारीख के बारे में जानकारी दे दी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 फरवरी को कोलकाता में वनडे मैच भी होना है। बीसीसीआई की तरफ से साफ कर दिया गया है कि नीलामी का शेड्यूल फाइनल है और मैच होने के बावजूद इसका आयोजन होगा। ब्रॉडकास्टर्स को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। आईपीएल के साथ ही भारत में होने वाले इंटरनेशनल मैचों के ब्रॉडकास्ट राइट एक ही कंपनी के पास हैं। फ्रेंचाइजी ने इस बारे में कहा, ‘हमें यह स्पष्ट कर दिया गया है कि मैच और नीलामी दो अलग-अलग चीजें हैं और दोनों होंगी।’ पहले खबरें आई थीं कि नीलामी 7-8 फरवरी को होगा।

    यह भी पढ़ें : Mark Zuckerberg : Facebook CEO मार्क जुकेरबर्ग की सफलता के 6 फंडे

    बीसीसीआई ने हाल ही में इंटरनेशनल बोर्ड और राज्य संघ को 17 जनवरी तक खिलाड़ियों के नाम भेजने को कहा था। इस बार 10 टीमें खिलाड़ियों को खरीदेंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि नीलामी में एक हजार से ज्यादा खिलाड़ी शामिल होंगे। सभी फ्रेंचाइजी मिलाकर 200 से ज्यादा खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं। आईपीएल अधिकारियों ने फ्रेंचाइजी को सूचित किया है कि नीलामी से पहले होने वाली औपचारिक ब्रीफिंग 11 फरवरी को आयोजित की जाएगी। यह हर नीलामी से पहले होता है।

    अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को जल्द मिल जाएगा क्लीन चिट

    लीग की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद को खरीदने वाली सीवीसी कैपिटल को जल्द ही क्लीन चिट मिल जाएगा। इससे फ्रेंचाइजी के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का रास्ता खुल जाएगा। बीसीसीआई द्वारा बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी ने जांच के बाद क्लीन चिट देने का फैसला किया है। सूत्रों की माने तो फ्रेंचाइजी को जल्द ही लेटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा।

    यह भी पढ़ें : Steve Jobs : जानिए Apple के संस्थापक स्टीव जाॅब्स की सफलता का मूल मंत्र

    हैदराबाद टीम से जुड़े पूर्व कैरेबियन दिग्गज ब्रायन लारा

    वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा नए सीजन में हैदराबाद टीम के स्ट्रेटेजिक एडवाइजर के साथ ही बल्लेबाजी कोच होंगे। लारा पहली बार किसी फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और बेंगलुरू के मुख्य कोच रहे साइमन कैटिच टीम के नए सहायक कोच होंगे। इसके अलावा श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को स्पिन गेंदबाजी कोच, द. अफ्रीका के डेल स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच और पूर्व भारतीय बल्लेबाज हेमंग बदानी को फील्डिंग कोच और स्काउट की जिम्मेदारी मिली है। ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी टीम के मुख्य कोच हैं। मेगा ऑक्शन से पहले हैदराबाद ने केन विलियम्सन के साथ दो अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी अब्दुल समद और उमरान मलिक को रिटेन किया है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -