IPL 2023 Qualifier: चेन्नई सुपर किंग्स VS गुजरात के बीच होगा पहला क्वालिफायर

    डियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 16वां सीजन की तस्वीर साफ होने लगी है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा।

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    IPL 2023 Qualifier. आईपीएल 2023 में पहले क्वालिफायर टीमों का नाम सामने आ चुका है। दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने क्वालीफायर का टिकट कटा लिया है। वहां पहले से ही मौजूद गुजरात टाइटंस के साथ चेन्नई सुपर किंग्स पहला क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया है। अब चैलेंज मुंबई इंडियंस के सामने है, जिनका मुकाबला सनराईजर्स हैदराबाद के साथ होना है। वहीं आरसीबी भी कोशिश करेगी कि वह प्लेऑफ में पहुंचे। आरसीबी का मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ है, जो पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

    23 मई को होगा पहला क्वालिफायर मुकाबला

    आईपीएल 2023 का पहला क्वालिफायर मुकाबला 23 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होना है। आपको बता दें कि 16वें सीजन का उद्घाटन मुकाबला भी इन्हीं टीमों के बीच खेला गया था जिसमें गुजरात को जीत मिली थी। जो टीम क्वालीफायर -1 जीत जाती है, वह सीधे फाइनल में पहुंचती है। वहीं जो टीम हारती है, उसे क्वालिफायर-2 खेलने का मौका मिलता है। प्वाइंट टेबल में टॉप दो टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलते हैं। अगर क्वालिफायर-1 में कोई टीम हार जाती है तो क्वालीफायर-2 होता है, जिसमें उसका मुकाबला एलिमिनेटर राउंड की विजेता टीम से होता है। 23 मई को फाइनल खेलने वाली 1 टीम का नाम सामने आ जाएगा।

    लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंची

    शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली को हराकर क्वालिफायर में प्रवेश कर लिया। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को हराकर 17 प्वाइंट्स के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई। अब मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच दूसरे प्लेऑफ टीम बनने का मौका है। राजस्थान रॉयल्स अपने सभी लीग मैच खेल चुकी है, जिसमें उसके 14 प्वाइंट हैं। मुंबई 13 मैचों से 14 प्वाइंट पर और आरसीबी भी 13 मैच के साथ 14 प्वाइंट पर है। मुंबई का मैच सनराइजर्स से है जबकि आरसीबी को गुजरात की टीम टक्कर देगी। अब मुंबई को प्लेऑफ में जाना है तो सनराइजर्स पर जीत दर्ज करनी होगी। वहीं आरसीबी को सिर्फ जीत से नहीं बल्कि मुंबई की हार के लिए भी दुआ करनी होगी।

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -