International cricket में 15 साल पूरे करने पर रोहित शर्मा ने शेयर किया दिल को छू लेने वाला मैसेज

    - Advertisement -

    मुंबई। भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर दिल को छू लेने वाला मैसेज सोशल मीडिया (social media) पर शेयर किया है। इसमें लिखा है कि “नमस्कार, आज मैं भारत के लिए खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) के 15 साल पूरे कर रहा हूं। यह कैसा सफर रहा है, निश्चित रूप से एक जिसे मैं अपने पूरे जीवन के लिए संजोए रखूंगा। मैं बस उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस यात्रा का हिस्सा रहा हूं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद जिन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद की। जो मैं आज हूं उन्हीं की वजह से हूं। सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों के लिए टीम के लिए आपका प्यार और समर्थन ही है जो हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है। सामने आओ। धन्यवाद, आरएस,” स्टार भारतीय बल्लेबाज ने अपने संदेश में कहा।

    रोहित शर्मा ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 2007 में आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट में आज ही के दिन राष्ट्रीय टीम के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था। हालांकि उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन आने वाले वर्षों में वे भारतीय बल्लेबाजी का मुख्य आधार बन जाएंगे। भारत के लिए मुख्य रूप से मध्य-क्रम के बल्लेबाज के रूप में शुरुआत करते हुए, उन्होंने कई मौकों पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए कुछ गेम जीते, लेकिन 2013 में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनकी उन्नति ने उनके करियर को बदल दिया।

    शुरुआती स्थान पर पहुंचने के बाद, वह इस पीढ़ी के सबसे महान और सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक बन गए, उन्होंने एकदिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगाए, ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए। उन्होंने शिखर धवन के साथ एक बेहद सफल ओपनिंग जोड़ी बनाई।

    230 एकदिवसीय मैचों में शर्मा ने 48.60 की औसत से 9,283 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 264 है। उन्होंने 50 ओवर के फारमेट में 29 शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 2019 में ICC ODI क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवार्ड जीता। वह उस टीम का हिस्सा हैं जिसने 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

    45 टेस्ट में शर्मा ने 46.13 की औसत से 3,137 रन बनाए हैं। प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 2012 है। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शर्मा के बल्ले से आठ शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं। T20I फारमेट में, शर्मा ने भारत के लिए 125 खेलों में भाग लिया है। उन्होंने खेल के सबसे छोटे फारमेट में 32.48 की औसत से 3,313 रन बनाए हैं। इस फारमेट में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 118 है। उन्होंने भारत के लिए इस फारमेट में चार शतक और 26 अर्धशतक बनाए हैं। वह 2007 की टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा हैं।

    उन्हें उनके 2022 संस्करण में विजडन के वर्ष के पांच क्रिकेटरों में भी नामित किया गया था। उसी वर्ष, उन्हें भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान के रूप में नामित किया गया था। (ANI)

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttp://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd