World Cup 2019: टीम इंडिया की भगवा जर्सी हुई लॉन्च, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में बदलेगी जर्सी

0
219
india vs england alternate jersey
टीम इंडिया की नई जर्सी (Photo Credits: IANS)

World Cup 2019: भारतीय टीम की भगवा जर्सी हुई लॉन्च, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में बदलेगी जर्सी

नई दिल्ली: World Cup 2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी ‘अल्टरनेट जर्सी’ (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है। आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है। आईएएनएस को इस जर्सी को देखने का मौका मिला। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है।

इस सारे मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि जैसा कि अधिकांश लोग कह रहे हैं, यह अवे जर्सी नहीं है। यह एक तरह की अल्टरनेट जर्सी है और आईसीसी के खेल के नियमों पर आधारित है।

यह भी पढ़ें : पिता को मां के साथ देखा, बेटे ने भी की वैसी ही हरकत, देखें वीडियो

सूत्र ने कहा, “लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच के दौरान पहनेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकी भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।”

यह भी पढ़ें : सबसे ज्यादा अमीर बनते है ये 4 राशि वाले लोग, गाड़ी बंगला पैसा सब होता है इनके पास

भारत को अपना पहला मैच बुधवार को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। मेजबान इंग्लैंड अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है। इंग्लैंड को अपना दूसरा मैच सोमवार को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

इस बीच. भारत को अपने पहले मैच से पूर्व रविवार को कप्तान विराट कोहली की चोट ने काफी समय तक परेशान किए रखा। बाद में हालांकि साफ हो गया कि अभ्यास के दौरान अंगूठे में लगी कोहली की चोट गम्भीर नहीं है। भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है।

यह भी पढ़ें : Health Insurance के ये हैं फायदे, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

कोहली को शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान अंगूठे पर आइस पैक लगाकर मैदान से बाहर जाते देखा गया। हालांकि, आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान की चोट गंभीर नहीं है और बुधवार को वे दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार हैं। (आईएएनएस)

World Cup 2019: भारतीय टीम की भगवा जर्सी हुई लॉन्च, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में बदलेगी जर्सी

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

इस खबर को शेयर करें

Leave a comment