IND vs SL, ICC CWC 2019: रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में पांचवा शतक, कुमार संगकारा का तोड़ा रिकॉर्ड

0
67

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का वर्ल्ड कप (World Cup) में शानदार प्रदर्शन जारी है। शनिवार को श्रीलंका(Srilanka) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा इससे पहले इस वर्ल्ड कप में चार शतक लगा चुके हैं। इसी के साथ रोहित इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया। शाकिब ने इस टूर्नामेंट में 606 रन बनाए।

रोहित ने शनिवार को श्रीलंका के साथ मैच में इस वर्ल्डकप का पांचवा शतक लगाया। उन्होंने कुमार संगकारा के वर्ल्ड कप के विश्व रिकॉर्ड 4 शतक को तोड़ दिया है। इसी के साथ रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाएं। आज की पारी में रोहित ने 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से अभी तक 110 रन बनाए है।

बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। एंजेलो मैथ्यूज के शतक की बदौलत श्रीलंका ने भारत को 265 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

भारतीय टीम पहले ही अंतिम 4 में अपनी जगह बना चुकी है। आज साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत भी हो रही है। दोनों मैचों के नतीजे सामने आने के बाद इस बात का फैसला हो जाएगा कि सेमिफाइनल में भारत की टक्कर किस टीम से होगी।

Also Read:

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a comment