IMF : वर्ष 2021 में देश की अर्थव्यवस्था में 11.5% की बढ़ोतरी का अनुमान

    - Advertisement -

    IMF : अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (International Monetary Fund) ने भारत की अर्थव्यवस्था में में अगले वित्तीय वर्ष 2021-22 में 11.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी का अनुमान जताया है। अर्थव्यवस्था में उछाल के बाद देश की अर्थव्यवस्था मजबूत मानी जाएगी। रिपोर्ट में मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की अर्थव्यवस्था में गिरावट कोविड-19 महामारी के कारण 8 फीसदी दर्शाई गई है। बीते तीन महीनों में कुछ देशा में टीकों को अप्रत्याशित रूप से मजबूत सफलता मिली है।

    भारत सहित कई देशों में टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। कोरोना वैक्सीन की इस दौड़ परिणाम पर निर्भर करती है। अलग-अलग देशों में विभिन्न कोरोना वैक्सीन का उपयोग किया गया है। इस कारण सभी देशों में कोरोना महामारी को समाप्त करने की दिशा में अलग-अलग परिणाम मिलने निश्चित है।

    यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    आईएमएफ ने कहा है कि हमारे नवीनतम विश्व आर्थिक आउटलुक पूर्वानुमान में हम 2021 के लिए वैश्विक विकास का अनुमान 5.5 प्रतिशत, हमारे अक्टूबर के पूर्वानुमान से 0.3 प्रतिशत अधिक है, 2022 में 4.2 प्रतिशत है। 2021 के लिए कुछ देशों में टीकाकरण की शुरुआत के सकारात्मक प्रभावों को दर्शाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान जैसी अर्थव्यवस्थाओं में 2020 के अंत में अतिरिक्त नीति समर्थन और स्वास्थ्य संकट के रूप में गतिविधियों में अपेक्षित वृद्धि हुई है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Posthttps://www.newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd